Logo
election banner
Delhi LG VK Saxena: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जेल प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है। अब मामले में उपराज्यपाल ने जेल प्रशासन 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगा है।

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है। दिल्ली सरकार की मंत्री ने गुरुवार को दावा किया कि सीएम केजरीवाल को जेल में उनके शुगर की दवा इन्सुलिन नहीं दी जा रही है। जेल में उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। उनकी जान लेने की कोशिश की जा रही है। आप नेताओं के इन आरोपों के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने मामले में एक्शन लिया है। एलजी ने तिहाड़ जेल प्रशासन से 24 घंटे के अंदर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही उन्होंने चिंता भी जताई है। उपराज्यपाल ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी है।

एलजी बोले किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं  

उन्होंने लिखा कि सीएम को जेल में इंसुलिन नहीं दिए जाने संबंधी आप मंत्रियों व आप नेताओं के बयानों पर आधारित रिपोर्ट गंभीर चिंताजनक है। इनमें आप नेताओं व मंत्रियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन उपलब्ध न कराने और उनके खिलाफ कथित साजिश का आरोप लगाया गया है। उन्होंने आगे लिखा कि जेल एक हस्तांतरित विषय के रूप में सीधे और पूरी तरह से आप सरकार के अंतर्गत आता है, फिर भी उन्होंने आश्वासन दिया है कि सीएम के स्वास्थ्य के संबंध में कोई भी ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जेल प्रशासन ने 'आप' के आरोपों को बताया निराधार

आप नेताओं के इन आरोपों को जेल प्रशासन ने निराधार बताया है। जेल प्रशासन ने कहा कि कोर्ट के आदेश के मुताबिक सीएम केजरीवाल को दिन में तीन बार घर का खाना और दवाइयां दी जा रही है। इसके साथ ही प्रशासन ने यह भी कहा कि सीएम केजरीवाल के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए उनकी सुबह और शाम दो बार मेडिकल जांच कर रही है। इसकी जांच रिपोर्ट प्रशासन रोज जारी करता है। सीएम को खुद उनके स्वास्थ्य से जुड़ी रिपोर्ट दिखाई जाती है। जेल के वरिष्ठ डॉक्टर सीएम केजरीवाल की जांच करते हैं वे जेल में बिल्कुल ठीक हैं।

आतिशी ने लगाए थे आरोप 

बता दें कि आप सरकार की मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया कि तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल को मारने की साजिश रची जा रही है। सीएम का घर का खाना बंद करने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही आप मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि ईडी ने झूठ बोला है कि सीएम केजरीवाल शुगर लेवल बढ़ाने के लिए चाय पीते हैं और आम खाते हैं। सीएम को कम कैलोरी वाली ही मिठाई दी जाती है। इतना ही नहीं आतिशी ने कहा कि इंसुलिन रिवर्सल कार्यक्रम के तहत विशेष आहार पर थे। लेकिन 21 मार्च को इंसुलिन रिवर्सल बंद हो गया। उनका शुगर लेवल 300 के ऊपर हो गया।

संजय सिंह बोले सीएम के खिलाप हो रही साजिश

इस बीच आज शुक्रवार को भी आप सांसद संजय सिंह ने भी दावा किया कि केजरीवाल पिछले  30 साल से शुगर के मरीज हैं। वह इंसुलिन लेते हैं। किसी भी शुगर के मरीज के लिए इंसुलिन कीमती महत्वपूर्ण होती है अगर वह दवा नहीं दी जाए तो उसकी जान जा सकती है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के इशारे पर सीएम केजरीवाल के जीवन के साथ खिलवाड़ क्यों किया जा रहा है। आखिर सीएम को इंसुलिन क्यों नहीं मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि सामान्य तौर से यह जेल प्रशासन अपनी ओर से नहीं कर रहा है। उनको केंद्र से दबाव है। 

5379487