Logo
election banner
Satyendar Jain News: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ महाठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये उगाही के मामले में सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है।

Satyendar Jain News: आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल, उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ महाठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये उगाही के मामले में सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है। माना जा रहा है कि अब सत्येंद्र जैन की मुसीबत और बढ़ सकती है। बता दें कि सुकेश ने सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल के पूर्व डीजी संदीप गोयल के साथ मिलकर जबरन वसूली रैकेट चलाने और दिल्ली की विभिन्न जेलों में हाई प्रोफाइल कैदियों से प्रोटेक्शन मनी के नाम पर उगाही करने का आरोप लगाया था और जेल से एलजी को पत्र लिखा था। पत्र में सुकेश ने जैन पर जबरन वसूली करने के आरोप लगाए थे और मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी।

सुकेश के मुताबिक 2018 से 2021 के बीच में उनसे 10 करोड़ रुपये की उगाही की गई थी। इसके साथ ही उसने यह भी कहा था कि जेल में उगाही करने का रैकेट चलाया जा रहा है। अब मामले में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भ्रष्टाचार निवारण (पीसी) अधिनियम की धारा 17 ए के तहत सत्येंद्र जैन के खिलाफ सीबीआई जांच के लिए अपनी मंजूरी दे दी।

जमानत पर बाहर हैं जैन

बता दें कि दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने 2022 में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह कई महीने तक जेल में बंद रहे। हालांकि, जेल में जैन की तबीयत ज्यादा खराब होने से उनका वजन 35 घट गया था। इसके बाद हेल्थ इश्यू के आधार पर अंतरिम जमानत दे रखी है। पिछले कई महीने से जैन बाहर ही हैं। 

ये भी पढ़ें:- मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को कोर्ट से राहत नहीं, फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत

5379487