Logo
election banner
Delhi News: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने बी और सी श्रेणी के कुल 11,029 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे पिछड़े वर्ग युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे।

Delhi News: दिल्ली में पिछड़ा वर्ग युवाओं के लिए आरक्षित 2268 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। दरअसल, दिल्ली सरकार के विभिन्न संस्थानों मे पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित पदों को भरने के लिए लंबे समय से मांग की जा रही थी। इसलिए लोकसभा चुनाव से पहले पिछड़े वर्ग समूहों के लोगों को सरकार ने ये सौगात दी है, जिसमें बी श्रेणी के 1541 और सी श्रेणी के 727 पद हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने बी और सी श्रेणी के कुल 11,029 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

पदों को भरने के लिए लंबे समय से की जा रही मांग 

दिल्ली में पिछड़ा वर्ग युवा कई सालों से अपने लिए अनुमान्य पदों पर बैकलॉग को समाप्त कर नियमित भर्ती भरने की मांग कर रहे थे। इससे जुड़े कई मांगपत्र बीजेपी और ओ.बी.सी मोर्चा के दिल्ली प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश तोमर ने 13 अक्टूबर, 2023 को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात करने बाद उन्हें सौंपे थे और खाली पदों को तुरंत भरने की मांग की थी। 

उपराज्यपाल ने सभी विभागों से मांगी जानकारी 

बता दें कि उपराज्यपाल को भेजे गए उनके मांगपत्र पर विभाग ने दिल्ली सरकार के सभी विभागों से जानकारी ली है। इस मामले में दिल्ली सरकार के विशेष सचिव ने बताया कि दिल्ली सरकार के सभी संबंधित विभागों को पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित पदों को भरने  हेतु निर्देश दे दिया है। इसलिए जल्द ही पिछड़ा वर्ग सहित 11 हजार से अधिक बेरोजगार युवाओं को दिल्ली में स्थायी रोजगार के अवसर दिए जाएंगे। 

5379487