Logo
election banner
Holi Special Train: भारतीय रेलवे की ओर से झांसी-निजामुद्दीन होली स्पेशल ट्रेन सहित 100 विशेष ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन ट्रेनों का संचालन आज यानी 23 मार्च से होगा और ये विशेष ट्रेन 25 मार्च तक चलेगी

Holi Special Train: देशभर में होली का जश्न शुरू हो गया है। इस बार होली का पर्व 25 मार्च को मनाया जाएगा, लेकिन इसका उत्साह कई दिनों पहले से ही दिखना शुरू हो जाता है। बच्चे हो या फिर बड़े होली के त्यौहार का बेसब्री से इंतजार करते हैं। रंग-गुलाल उड़ा कर रंगों के इस पर्व को परिवार और दोस्तों के साथ मनाते हैं। होली पर हर व्यक्ति अपने घर पहुंचकर अपने परिजनों और दोस्तों के साथ रंग खेलना चाहता है, इस वजह से ट्रेनों और बसों में भीड़ का सामना करना पड़ता है। इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे द्वारा घर जाने वाले लोगों के लिए होली स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इसके अलावा, कई ट्रेनों में एक से दो कोचों की संख्या भी बढ़ाई गई हैं। 

होली पर सौ विशेष ट्रेनों का होगा संचालन 

भारतीय रेलवे की ओर से झांसी-निजामुद्दीन होली स्पेशल ट्रेन सहित 100 विशेष ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। बता दें कि इन ट्रेनों का संचालन आज यानी 23 मार्च से होगा और ये विशेष ट्रेन 25 मार्च तक चलेगी। इसके अलावा, 25 मार्च से 28 मार्च के बीच नई दिल्ली-आगरा कैंट एक्सप्रेस ट्रेन का भी संचालन होगा। 

ट्रेनों में वेटिंग से परेशान यात्री

होली की वजह से कई ट्रेनों की सेकंड क्लास, थर्ड क्लास एसी और स्लीपर क्लास कोच की बुकिंग 150 की वेटिंग में चल रही है। होली पर घर जाने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। त्यौहार सोमवार को होने की वजह से वीकेंड की छुट्टियों पर ही लोगों ने अपने घरों पर जाने की तैयारी पूरी कर ली है। 

होली पर दो सौ बसों का होगा संचालन 

होली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए परिवहन निगम ने नियमित बसों के अलावा 200 अतिरिक्त बसों का संचालन करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही बसों के फेरों की संख्या को भी बढ़ाया गया है। क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी अग्रवाल आइएसबीटी का निरीक्षण करने पहुंचे और उन्होंने यहां चालकों और परिचालकों के लिए जागरूक योजना करने की जानकारी दी। 

5379487