Logo
election banner
Manohar Lal News: हरियाणा में लोकसभा चुनाव में बीजेपी की राह आसान नहीं दिखाई दे रही है। बीजेपी नेताओं को लगातार ग्रामीणों और किसानों का विरोध झेलना पड़ रहा है। आस मनोहर लाल खट्टर को भी किसानों काले झंडे दिखाए।

Haryana Lok Sabha Elections: हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के नेता ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभा कर रहे हैं। लेकिन इस बार बीजेपी नेताओं को किसानों और ग्राणीणों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। लगातार बीजेपी के नेताओं को किसान काले झंडे दिखा रहे हैं। इस बीच आज गुरुवार को फिर से पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को पानीपत के शाहपुर गांव में किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा।

जहां ग्रामीणों और किसानों ने काले झंडे दिखाकर पूर्व सीएम का विरोध किया। मनोहर लाल का काफिला गाड़ी से गुजर रहा था, सीएम गाड़ी से किसानों को हाथ हिलाते हुए आगे निकल गए। इस दौरान किसानों ने कहा कि वे मनोहर लाल ही नहीं, बल्कि बीजेपी का विरोध कर रहे हैं। क्योंकि सरकार ने किसानों को हमेशा अनदेखी की है।

पूर्व सीएम के काफीलों को रोकने की कोशिश की

बता दें कि पानीपत के इसराना उपमंडल के गांव शाहपुर के पास नेशनल हाइवे पर किसानों ने करनाल के लोकसभा प्रत्याशी और पूर्व सीएम का रास्ता रोकना चाहा। लेकिन कड़ी पुलिस व्यवस्था के कारण रास्ता नहीं रोक सके। जिसके बाद किसानों ने सड़क किनारे खड़े होकर उन्हें काले झंडे और किसान फ्लैग दिखा कर विरोध जाहिर किया। मनोहर लाल ने पानीपत के कई गांवों का दौरा किया। 

बुधवार को भी किसानों किया था विरोेध

बताते चलें कि पूर्व सीएम मनोहर लाल को कोई पहली बार किसानों के विरोध का सामना नहीं कर रहे हैं। इससे पहले बुधवार को भी मनोहर लाल को असंध के बिलौना, रत्तक, रकसाना और निसिंग के गांवों में किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। ऐसे में हरियाणा में बीजेपी की राह आसान नहीं दिखाई दे रही है।

खास बात यह है कि सिर्फ सीएम मनोहर लाल को ही नहीं बल्कि अन्य बीजेपी नेताओं के प्रति किसानों में गुस्सा देखा जा रहा है। हालही में सिरसा लोकसभा में बीजेपी प्रत्याशी अशोक तंवर, रोहतक में अरविंद शर्मा, बीजेपी नेता धर्मबीर सिंह का भी विरोध हो चुका है।

किसान क्यों कर रहे हैं विरोध

किसान आंदोलन-2 के दौरान पंजाब के किसानों को शंभू बॉर्डर से हरियाणा में दाखिल नहीं होने दिया गया और दिल्ली कूच के दौरान उन पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे गए। इसके अलावा खनौरी बॉर्डर पर गोली चलने से किसान बेहद नाराज हैं। किसानों की मानें तो वे अपनी आवाज उठा रहे हैं, लेकिन बीजेपी ने किसानों के साथ हमेशा गलत रवैया रखा। किसानों का कहना है कि बीजेपी उनकी कोई भी बात सुनना नहीं चाहती है। इसलिए किसान बीजेपी के नेताओं का विरोध कर रहे हैं।

jindal steel Ad
5379487