Logo
election banner
Fake Medicine Row: सरकारी अस्पतालों में नकली दवाओं की आपूर्ति के मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि पार्टी के सदस्य बुधवार को आम आदमी पार्टी के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे और इसमें शामिल लोगों के इस्तीफे की मांग करेंगे।

Fake Medicine Row: दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में दी जा रही नकली दवाओं के मामले पर विवाद गहराता जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने आप सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है। दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि जनता समझ रही है कि सरकारी अस्पतालों में नकली दवाओं के वितरण में मंत्री सौरभ भारद्वाज ही नहीं खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भूमिका संदिग्ध है। उन्होंने कहा कि दिल्ली भाजपा सौरभ भारद्वाज की बर्खास्तगी की मांग को लेकर 27 दिसंबर को विरोध प्रदर्शन करेगी।

बीजेपी करेगी विरोध-प्रदर्शन

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि तीन महीने तक दिल्ली के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पता था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों और क्लीनिकों को आपूर्ति की जाने वाली दवाएं नकली थीं, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने मोहल्ला क्लिनिक को लेकर कहा कि यह मौत के क्लिनिक हैं। यह शर्मनाक है कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में नकली दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। 

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जुलाई में नमूने इकट्ठे किए गए थे और अक्टूबर माह में रिपोर्ट आई थी। सीएम अरविंद केजरीवाल को नकली दवाओं को जब्त करने का आदेश देना चाहिए था। हालांकि, उन्होंने ऐसा नहीं किया और अब वे खुद को बचाने के लिए अधिकारियों को दोषी ठहरा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम AAP कार्यालय पर एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे। 

विजिलेंस विभाग ने नकली दवाओं के मामले में स्वास्थ्य सचिव को लिखा पत्र

दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी के स्वास्थ्य सचिव को सभी अस्पतालों से लैब परीक्षण में फेल हुई दवाओं को तुरंत हटाने के लिए कहा है। विभाग ने कहा कि घटिया दवाओं को तुरंत कानूनी प्रक्रिया अपनाते हुए जब्त कर लिया जाए। सतर्कता विभाग ने इन दवाओं की आपूर्ति या बिक्री करने वाले लोगों और दवा निर्माताओं को कोई और भुगतान नहीं करने का भी आदेश दिया है। इतना ही नहीं, अब तक मामले में क्या कार्रवाई की गई है, उसकी भी रिपोर्ट मांगी गई है।

5379487