Logo
election banner
Delhi Jal Board Scam: केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने दिल्ली जल बोर्ड घोटाला मामला में चार्जशीट फाइल कर दी है। इसमें जगदीश अरोड़ा और अनिल अग्रवाल को आरोपी बनाया गया है।

Delhi Jal Board Scam: दिल्ली जल बोर्ड घोटाले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने दिल्ली जल बोर्ड घोटाला मामला में चार्जशीट फाइल कर दी है। इसमें सेवा निवृत्त इंजीनियर जगदीश अरोड़ा और ठेकेदार अनिल अग्रवाल को आरोपी बनाया गया है। गौरतलब है कि जांच एजेंसी ने इससे पहले इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे।

ईडी का ये है आरोप 

बता दें कि जांच एजेंसी का आरोप है कि कथित तौर पर दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व चीफ इंजीनियर जगदीश कुमार अरोड़ा ने एनकेजी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को 38 करोड़ रुपये का ठेका दिया था। यह ठेका इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फ्लो मीटर्स की आपूर्ति, स्थापना और परीक्षण के लिए दिया गया था। जबकि यह पहले से ही जगदीश कुमार अरोड़ा को पता था कि कंपनी टेक्निकल एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा नहीं करती है। ईडी का आरोप है कि जल बोर्ड घोटाले का पैसा आम आदमी पार्टी के नेताओं को दिया गया। पैसा AAP के इलेक्शन फंड के लिए भी दिया गया। इसी मामले में 31 जनवरी को जांच एजेंसी ने जगदीश अरोड़ा को गिरफ्तार किया था।   

ये भी पढ़ें:- आखिर क्या है कि जल बोर्ड से जुड़ा पूरा मामला, जिसमें सीएम केजरीवाल को ED ने भेजा नया समन

मामले में ईडी ने आप नेताओं के ठीकानों पर की थी छापेमारी

बता दें कि इसी मामले में ईडी ने फरवरी में आम आदमी पार्टी के नेताओं के 12 ठीकानों पर छापेमारी भी की थी। हालांकि, इस दौरान आप ने कहा था कि यह सब आप को बदनाम करने के लिए किया जा रही है। जांच एजेंसी बीजेपी की बी टीम की तरह काम कर रही है। ईडी और सीबीआई ने 230 से ज्यादा मामले दर्ज कर चुकी है। लेकिन अभी अदालत में कोई साबित नहीं हुआ है।

5379487