Logo
election banner
​Delhi Famous Water Park: दिल्ली में कुछ दिनों बाद भीषण गर्मी का सितम शुरू हो जाएगा। ऐसे लोग राहत पाने के लिए वाटर पार्क की तलाश शुरू कर देते हैं।

​Delhi Famous Water Park:  सर्दी का दौर खत्म होने में बस कुछ ही दिनों का समय बचा है। वहीं, गर्मी से राहत पाने के लिए लोग तमाम तरीकों की तलाश करने लगते हैं। ऐसे में वाटर पार्क में एंजॉय करना सबसे अच्छा ऑप्शन है। गर्मी से राहत पाने के लिए वाटर पार्क से बेहतर शायद ही कोई जगह हो। यहां वाटर स्लाइड से लेकर शानदार आउड डोर पूल तक की सुविधा हैं। कुल मिलाकर बात की जाए, तो दिल्ली की भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए इन वाटर पार्क में जा सकते हैं। आइये जानते हैं कि दिल्ली में कौन से फेमस वाटर पार्क फेमस है।

 जुरासिक पार्क इन 

दिल्ली एनसीआर से दूर सोनीपत जिले में मुरथल के पास जुरासिक पार्क एक काफी अच्छा वाटर पार्क है। रविवार के दिन आप यहां परिवार और दोस्तों के साथ एन्जॉय कर सकते हैं। यह दिल्ली का सबसे अच्‍छा एंटरटेनमेंट पार्क है। जानकारी के मुताबिक, यह पार्क 21 एकड़ में फैला हुआ है और इसमें आपको 32 इलेक्‍ट्रॉनिक डायनासोर अलग-अलग रूपों में देखने को मिलेंगे। पार्क में आने वाले लोगों को वेव पुल और रिवर राफ्टिंग बहुत पसंद आती है। यह पार्क सुबह 10 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक खुला रहता है। 

जस्‍ट चिल वॉटर पार्क ​

दिल्ली के जीटी करनाल रोड पर स्थित जस्ट चिल वाटर पार्क में आप रविवार को एन्जॉय करने के लिए जा सकते हैं।। गर्मी से राहत दिलाने में यह आपकी काफी मदद करेगा। इस पार्क में रेन डांस, डीजे सिस्टम के अलावा वाटर पूल और स्लाइड का मजा ले सकते हैं। यह पार्क सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है। 

आयस्टर पार्क​

ऑयस्‍टर पार्क गुड़गांव में है। इस पार्क को अप्पू घर वाटर पार्क के नाम से भी जाना जाता है। यह भारत के फेमस वाटर पार्क में से एक है। यहां आप स्काई फॉल, टाइफून टनल, थंडरस्टॉर्म स्लाइड, लेजी रिवर और वेव पुल में जाकर आप फुल ऑन मस्ती कर सकते हैं। इस पार्क तक पहुंचने के लिए आपको गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर के पास सेक्टर-29 में जाना होगा। यह पार्क सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है। 

​एडवेंचर आइलैंड ​

दिल्ली के सबसे पॉपुलर वाटर पार्कों की लिस्ट में ​एडवेंचर आइलैंड ​शामिल है। यह जगह मौज-मस्ती करने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। यहां फ्री राइड्स, डिमोलिशन डर्बी और ट्रिस्टर समेत कई एक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, यहां आकर बच्चे स्काई राइड, वाइल्‍ड व्‍हील्‍स या स्पलैश डाउन राइड का मजा ले सकते हैं। पार्क सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक आम जनता के लिए खुला रहता है। 

5379487