Logo
Delhi to Toronto Air India Flight Threaten: दिल्ली से टोरंटो जा रही एक फ्लाइट को एक 13 साल के बच्चे ने बम से उड़ाने की धमकी दी। पुलिस ने बच्चे को गिरफ्तार कर लिया।

Delhi to Toronto Air India Flight Threaten: दिल्ली से टोरंटो जा रही एक एयर इंडिया की फ्लाइट में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सुरक्षा विभाग को एक मेल आया। उस मेल में लिखा था कि दिल्ली से टोरंटो जा रही फ्लाइट में बम रखा हुआ है, जो कि कभी भी विस्फोट हो सकता है।

इस मेल के आने के साथ ही एयरपोर्ट पर हंगामा हो गया। तमाम सुरक्षाकर्मी ने फौरन फ्लाइट को खंगाला। दिल्ली से टोरंटो जा रही फ्लाइट के साथ-साथ एयरपोर्ट पर भी छानबीन की गई, लेकिन कोई बम नहीं मिला। बाद में पता चला कि यह मेल किसी नक्सली ने नहीं, बल्कि एक 13 साल के बच्चे ने किया था।

करीब 12 घंटे तक चली जांच पड़ताल

आपको जानकर हैरानी होगी कि बच्चे ने यह मेल किसी के कहने पर या फिर किसी खास मकसद से नहीं किया था, बल्कि वह सिर्फ पुलिस की परीक्षा लेना चाह रहा था कि पुलिस उस बच्चे को गिरफ्तार कर पाती है या फिर नहीं। एक अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड को यह मेल बीती 4 जून की रात करीब 11 बजे आई थी। इस धमकी के बाद विमान को उड़ान भरने से रोका गया और लगातार 12 घंटे तक जांच पड़ताल की गई, लेकिन फिर भी कुछ संदिग्ध नहीं मिला।

टीवी पर खबर देख हैरान हुआ नाबालिग

अब पुलिस ने छोटे बच्चे ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया है। उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया गया है, जहां बच्चे की काउंसलिंग हो रही है। 13 साल के इस बच्चे ने पुलिस को मेल करने के लिए अपनी मां के फोन में एक फर्जी मेल बनाया और फ्लाइट उड़ाने की धमकी दे डाली। बाद में बच्चे वे टीवी पर समाचार सुना की फ्लाइट उड़ाने की धमकी मिली है, इससे बच्चा काफी डर गया और उसने मेल डिलीट कर दी, लेकिन फिर भी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487