Logo
election banner
दिल्ली पुलिस की साइबर टीम ने जालसाज शाहरुख खान को गिरफ्तार किया है। आरोपी व्यापारियों को निवेश पर हाई रिटर्न का झांसा देकर लगभग 3.5 करोड़ रुपये का चूना लगा चुका है।

Delhi Police arrested Shahrukh Khan: पश्चिमी जिले के साइबर पुलिस स्टेशन की टीम ने एक जालसाज को गिरफ्तार किया है। इस पर भोले भाले व्यापारियों को निवेश पर हाई रिटर्न का झांसा देकर लगभग 3.5 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है। इसके लिए आरोपी ने विभिन्न बैंकों में सात खाते खोले थे। इसके खिलाफ 50 शिकायतें पैन इंडिया आधार पर दर्ज की गई थी।

शाहरुख खान गिरफ्तार

डीसीपी विचित्र वीर के अनुसार, गिरफ्तार किए गए जालसाज का नाम शाहरुख खान है। इसे मलका गंज से अरेस्ट किया गया। एक शिकायतकर्ता से इसने टेलीग्राम पर निवेश और घर से काम के बहाने 47 लाख 39 हजार 554 रुपये ठगे थे। केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। तकनीकी विश्लेषण के आधार पर यह पता चला कि जालसाजों द्वारा विभिन्न बैंकों में कई खाते खोले गए थे, जहां उनके द्वारा असीमित धोखाधड़ी वाले लेनदेन किए गए। खाताधारकों ने आधार कार्ड पर पता बदल कर खाते खुलवाए थे। बैंक खाताधारकों का विवरण भी बैंक से प्राप्त किया गया जो शाहरुख खान पुत्र रईस निवासी नाईवाला करोल बाग दिल्ली के नाम से पाया गया।

करोड़ों रुपये की ठगी

छापेमारी करने पर पता चला कि इस नाम का कोई भी व्यक्ति नाईवाला करोल बाग में नहीं रहता। बाद में टीम जालसाज की वास्तविक पहचान करने में कामयाब रही और उसे पकड़ने में कामयाब रही। जांच के दौरान आरोपी व्यक्ति के नाम पर विभिन्न बैंकों में सात बैंक खाते पाए गए हैं, जिनमें कथित तौर पर लगभग 3.5 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ था। इन खातों के खिलाफ पैन इंडिया आधार पर लगभग 50 शिकायतें दर्ज की गई थी।

पूछताछ में पता चला कि इस अपराध में जुनेद नाम का शख्स भी शामिल था। ठगी गई रकम को जोड़ने के साथ-साथ पूरे सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

5379487