Logo
election banner
कांग्रेस ने दिल्ली में अपने तीनों उम्मीदवारों जय प्रकाश अग्रवाल, उदित राज और कन्हैया कुमार का परिचय कराया। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में पार्टी की प्राथमिकता भी बताई।

Delhi Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के तीनों लोकसभा उम्मीदवार इस चुनाव में अभूतपूर्व विजय प्राप्त करेंगे। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने सोमवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दिल्ली से कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार चांदनी चौक लोकसभा सीट से जय प्रकाश अग्रवाल, उत्तर पश्चिम दिल्ली से डॉ. उदित राज और उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार का परिचय कराते हुए उक्त दावा किया और चुनाव में पार्टी की प्राथमिकता बताई।

उम्मीदवारों का कराया परिचय

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जय प्रकाश अग्रवाल जहां दिल्ली वरिष्ठ नेता होने के साथ पूर्व सांसद, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं, वहीं डॉ. उदित राज एक बड़े दलित नेता हैं, जो दलितों के अधिकारों की लड़ाई मुखर होकर लड़ते हैं। डॉ. उदित राज उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से 2014 में सांसद भी रहे हैं।

इसके अलावा उत्तर पूर्वी लोकसभा सीट से कन्हैया कुमार जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष रहे हैं और भाजपा की तानाशाह के खिलाफ अग्रसर होकर विपक्ष की लड़ाई लड़ रहे है।

बीजेपी की गलत नीतियों से जनता त्रस्त

अध्यक्ष लवली ने कहा कि पिछले 10 वर्षों के भाजपा के कुशासन और गलत नीतियों के चलते दिल्ली सहित पूरे देश की जनता त्रस्त है। भाजपा शासन में देश में 45 वर्षों का बेरोजागारी का रिकार्ड तोड़ दिया है। गरीब और गरीब हो रहा है और पूंजीपति और अमीर हो रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही है। दोनों पार्टियों में सीट शेयर के हिसाब से आप चार और कांग्रेस तीन सीट पर चुनाव लड़ रही है। वहीं, दिल्ली में कुल सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी हैट्रिक लगाने की तैयारी में है। दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई, 2024 को एक ही चरण में वोटिंग होगी।

5379487