Logo
election banner
DDA Bulldozer Action: उत्तरकाशी के सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बचाने में अहम भुमिका निभाने वाले रैट माइनर का घर ढहा दिया गया है। वकील हसन का आरोप है कि डीडीए अधिकारी पैसों की मांग कर रहे थे, लेकिन नहीं दिए तो मकान ही ढहा दिया। उनके इस बयान के बाद से दिल्ली की सियासत का गरमाना तय है।

उत्तराखंड में उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित निकालने वाली रैट माइनर्स टीम में शामिल एक माइनर का घर ढहा दिया गया है। माइनर वकील हसन का घर दिल्ली के खजूरी खास स्थित श्रीराम कॉलोनी में था। हसन का आरोप है कि डीडीए ने उनसे पैसों की मांग की थी, जब इनकार किया तो बिना नोटिस दिए बुलडोजर चलवा दिया। उनका कहना है कि अगर मेरा घर वापस नहीं बनवाया तो अनशन पर बैठ जाऊंगा। उधर, डीडीए की इस कार्रवाई से सियासी बवाल मचना तय है। आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने भी इस घटना के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वकील हसन ने बताया कि वो अपनी पत्नी के साथ घर से बाहर गए थे। इस दौरान डीडीए की टीम बुलडोजर के साथ पहुंची और बच्चों से सामान बाहर निकालने को कहा। जब उन्होंने मम्मी पापा के आने की बात कही तो उन्होंने इनकार कर दिया और बुलडोजर चलवा दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि डीडीए के अधिकारी उनसे पैसों की मांग कर रहे थे। कह रहे थे कि उनका मकान डीडीए की जमीन पर बना है।

हसन ने बताया कि उनके घर की रजिस्ट्री 1987 की है, लेकिन उन्होंने यह घर 2013 में खरीदा था। उन्हें डीडीए अधिकारी को समझाया कि उनका कोई कसूर नहीं है, फिर भी वो पैसों की मांग करते रहे कि अगर कार्रवाई से बचना है तो पैसे दे दो। उन्होंने कहा कि जब रिश्वत नहीं दी तो डीडीए अधिकारी बुलडोजर लेकर उनके घर पहुंचे और उनकी गैरमौजूदगी में मकान ढहा दिया। उन्होंने कहा कि वो पल भर में परिवार समेत सड़क पर आ गए हैं।

मकान बनाकर दो वरना...

मीडिया से बातचीत में वकील हसन की आंखें नम हो गईं। उन्होंने कहा कि डीडीए मेरा मकान बनाकर दें। उनकी केंद्र सरकार से भी अपील है कि उन्हें बेसहारा न छोड़ें। नम आंखों में हसन ने चेतावनी दी कि अगर उनका घर बनाकर नहीं दिया गया तो वो अनशन पर बैठ जाएंगे। साथ ही यह भी कहा कि भले ही सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए जो राशि देनी थी, भले मत दें, लेकिन मेरा घर बनवा दें।

स्वाति मालीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने इस कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि केंद्र की डीडीए ने रैट माइनर का घर ढहा दिया है। उन्होंने भी माइनर के लिए न्याय की मांग की है।

jindal steel Ad
5379487