Logo
election banner
दिल्ली विधानसभा में जल बोर्ड में घोटाले संबंधी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट पर चर्चा कराने को लेकर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया।

Delhi Assembly: दिल्ली विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने जल बोर्ड में घोटाले संबंधी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट पर चर्चा कराने को लेकर जमकर हंगामा किया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने बीजेपी के सभी विधायकों को मार्शल आउट कर दिया। इस दौरान बीजेपी विधायकों ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने जल बोर्ड में घोटाला किया है। वह इस मामले को दबाने में लगी हुई है।

बीजेपी विधायकों ने विधानसभा परिसर में दिया धरना

दरअसल, बीजेपी विधायक डीजेबी में कथित अनियमितताओं पर चर्चा की मांग करने लगे। स्पीकर राम निवास गोयल ने अनुरोध को खारिज कर दिया और विपक्षी सदस्यों को बैठने के लिए कहा, लेकिन बीजेपी विधायक अपनी मांग पर अड़े रहे तो स्पीकर गोयल ने मार्शलों से उन्हें बाहर निकालने के लिए कहा। इसके बाद बीजेपी विधायकों ने विधानसभा परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना दिया।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा में सदन की कार्यवाही सोमवार 8 अप्रैल को सदस्यों द्वारा अपने निर्वाचन क्षेत्रों के मुद्दे उठाने के साथ शुरू हुई, लेकिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितताओं पर चर्चा करने की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों को मार्शल आउट कर दिया।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के शामिल होने पर आप ने किया विरोध

दिल्ली विधानसभा से बाहर किए जाने के बाद बीजेपी विधायकों ने परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना दिया। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी वहां दिखाई दिए। विधानसभा परिसर में विधायकों के धरने में प्रदेश अध्यक्ष के शामिल होने पर आप नेता संजीव झा ने कड़ा विरोध किया है। उन्होंने इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष को लिखित शिकायत दी है और मांग की है कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने विधानसभा परिषद का दुरुपयोग किया है। इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाए। उनको विधानसभा में प्रवेश दिलवाने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

5379487