Logo
election banner
Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत को 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है।

Arvind Kejriwal Hearing: दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक की न्यायिक हिरासत को 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है। केजरीवाल को वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट के सामने पेश किया गया। केजरीवाल के लिए आज का दिन काफी अहम माना जा रहा था, लेकिन दोनों ही जगह से उनको कोई राहत नहीं मिल सकी। ईडी की मांग पर विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने केजरीवाल को 1 अप्रैल को  15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था। 

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की उस याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्होंने ईडी की ओर से गिरफ्तार और उसके बाद शराब नीति मामले में उनकी रिमांड को चुनौती दी है। जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की बेंच ने ईडी को 24 अप्रैल या उससे पहले अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। केजरीवाल की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने 29 अप्रैल से शुरू होने वाले सप्ताह के लिए टाल दिया है।

सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ी

सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में आज भी राहत नहीं मिली है। आज केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए पेश किया गया। जिसमें उनकी हिरासत को 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

चुनाव प्रचार से रोकने के लिए गिरफ्तार किया- वकील सिंघवी 

सीएम केजरीवाल की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केजरीवाल को चुनाव प्रचार से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया था। 

SC ने ईडी को भेजा नोटिस, 24 अप्रैल से पहले मांगा जवाब 

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल की उस याचिका पर ईडी को नोटिस भेजा है, जिसमें उन्होंने ईडी द्वारा गिरफ्तारी और उसके बाद शराब नीति मामले में उनकी रिमांड को चुनौती दी है। सु्प्रीम कोर्ट ने ईडी को 24 अप्रैल या उससे पहले जवाब देने के लिए कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका 29 अप्रैल से शुरू होने वाले सप्ताह के लिए टाल दी है। 

अगले सप्ताह से  केजरीवाल 2 मंत्रियों को बैठक के लिए बुलाएंगे-संदीप पाठक

जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद आप सांसद संदीप पाठक ने कहा कि अगले सप्ताह से अरविंद केजरीवाल 2 मंत्रियों को बैठक के लिए बुलाएंगे और मुद्दों पर चर्चा करेंगे। 

आप पार्टी 4 जून को बड़ी ताकत बनकर उभरेगी-मान 

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने के बाद कहा कि जब 4 जून, 2024 को लोकसभा चुवान के परिणाम आएंगे, तब आम आदमी पार्टी देश में मजबूत राजनीतिक ताकत बनकर उभरेगी। 

सीएम भगवंत मान ने अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पंजाब के सीएम भगवंत मान ने तिहाड़ जेल में मुलाकात की। सीएम केजरीवाल से मुलाकात करने के बाद उन्होंने कहा कि वह उनसे मिलकर भावुक हो गए। वहीं, उन्होंने केजरीवाल को भरोसा दिलाया है कि आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। 

भगवंत मान ने कहा कि दो मुख्यमंत्री को आतंकवादी की तरह मिलवाया, ये तानाशाही की हद है। उन्होंने आगे कहा कि आधे घंटे तक मुलाकात थी, जैसे ही बैठा दिल को काफी दुख हुआ। सीएम को हार्ड कोर जैसी सुविधाएं भी नहीं मिल रही है। शीशे के पार लगे फोन पर बात करवाई और शीशा भी इतना गंदा था कि सीएम केजरीवाल की शक्ल भी नजर नहीं आ रही थी। उन्होंने आगे कहा कि सीएम केजरीवाल एक कट्टर ईमानदार हैं और उनके साथ जेल में ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। 

केजरीवाल की गिरफ्तारी बीजेपी से जुड़े दो लोगों के बयान पर

ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने पर 'आप' विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि "ईडी और बीजेपी के पास किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं है। उन्होंने सिर्फ दो लोगों के बयान पर केजरीवाल को गिरफ्तार किया। वहीं, एक शरथ रेड्डी हैं जो एक ऐसा व्यक्ति है गिरफ्तार हो गया, लेकिन कुछ दिनों बाद रिहा हो गया। उसने चुनावी बॉन्ड से बीजेपी को 60 करोड़ रुपये का दान दिया। दूसरा व्यक्ति मागूंटा जो बीजेपी की गठबंधन पार्टी से उम्मीदवार हैं। बीजेपी से जुड़े दो लोगों के बयानों के आधार पर सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। इसी बात पर संजय सिंह को जमानत मिल गई और हमें यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट भी न्याय दिलाएगा।" 

केजरीवाल से मिलने सीएम भगवंत मान पहुंचे तिहाड़ जेल

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए तिहाड़ जेल पहुंच गए हैं। शराब घोटाला मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद यहां बंद है। 

आज भगवंत मान सीएम केजरीवाल से करेंगे मुलाकात 

तिहाड़ जेल प्रशासन ने पंजाब के सीएम भगवंत मान से कहा गया था कि वह सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर सकते हैं। प्रशासन की ओर से अनुमति मिलने के बाद भगवंत मान आज दिल्ली के सीएम केजरीवाल से मुलाकात करेंगे।दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से आज मुख्यमंत्री भगवंत मान मुलाकात करने जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, दोनों मुख्यमंत्रियों की मुलाकात तिहाड़ जेल नंबर 2 में हो सकती है। भगवंत मान के साथ आप नेता संजय सिंह भी केजरीवाल से मिलने के लिए जा सकते हैं। 

केजरीवाल 21 मार्च को हुए थे गिरफ्तार 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 1 अप्रैल से शराब घोटाला मामले में न्यायिक हिरासत में है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था। ईडी का आरोप है कि केजरीवाल ने शराब व्यापारियों से लाभ के बदले रिश्वत मांगी थी। इसके अलावा, केजरीवाल पर आप नेताओं, मंत्रियों और अन्य लोगों की मिलीभगत से अब रद्द की गई नीति में मुख्य साजिशकर्ता होने का आरोप लगाया है। वहीं केजरीवाल ने ईडी के इन आरोपों से साफ इनकार कर दिया है। वहीं, सीएम केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी, जिस पर आज सुनवाई होनी है। 

5379487