Logo
election banner
सीएम केजरीवाल की ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट मंगलवार यानी 9 अप्रैल को फैसला सुनाएगा।

Arvind Kejriwal: दिल्ली हाई कोर्ट मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर फैसला सुनाएगा, जिसमें सीएम केजरीवाल ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में ईडी द्वारा अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले मामले में सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। उन्हें कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में बंद हैं।

हाई कोर्ट 9 अप्रैल को सुनाएगा फैसला

दिल्ली हाई कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दलीलों पर सुनवाई करने के बाद 3 अप्रैल को फैसला सुरक्षित रख लिया था। अब इसको लेकर दिल्ली हाई कोर्ट मंगलवार यानी 9 अप्रैल को अपना फैसला सुनाएगा। ऐसे में देखने होगा कि हाई कोर्ट से दिल्ली के मुख्यमंत्री को राहत मिलती है या फिर अभी उनके दिन जेल में ही कटने वाले हैं।

आप विधायक दुर्गेश पाठक को भी ईडी ने भेजा समन

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से पूछताछ के बाद अब ईडी ने सोमवार यानी 8 अप्रैल को आप विधायक दुर्गेश पाठक को समन भेजकर पूछताछ के लिए ऑफिस में तलब किया। आप विधायक दुर्गेश पाठक करीब डेढ़ बजे दोपहर ईडी मुख्यालय पहुंचे। मालूम हो कि गोवा विधानसभा चुनाव में दुर्गेश पाठक आम आदमी पार्टी के इंचार्ज रहे हैं।

सीएम केजरीवाल के निजी सचिव से भी की पूछताछ

वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार से भी ईडी ने की पूछताछ की। विभव कुमार से जांच एजेंसी इसी मामले में पहले भी पूछताछ कर चुकी है। दोनों को कुछ दिन पहले ही ईडी ने जांच में शामिल होने के लिए समन भेजा था। गौरतलब है दिल्ली शराब नीति में अनियमितता का मामला आम आदमी पार्टी के लिए मुसीबत बनकर टूट पड़ा है। एक के बाद एक पार्टी के नेता को ईडी लगातार समन भेज रही है और पूछताछ के लिए बुला रही है। 

5379487