Logo
election banner
Delhi AIIMS Reverses Controversial Decision: एम्स-दिल्ली ने रविवार को एक नया लेटर जारी किया। जिसमें कहा गया कि मरीजों को किसी भी असुविधा से बचाने और मरीज की देखभाल की सुविधा के लिए अपॉइंटमेंट के साथ देखने के लिए ओपीडी खुली रहेगी।

Delhi AIIMS Reverses Controversial Decision: दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने 22 जनवरी को आधे दिन ओपीडी बंद रखने का फैसला वापस ले लिया है। अब ओपीडी पूरे दिन चलेगी। एम्स के प्रशासनिक अधिकारी राजेश कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। इससे पहले एम्स ने अयोध्या राम मंदिर में भव्य प्रतिष्ठा समारोह के लिए इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवाओं को सोमवार को दोपहर 2.30 बजे तक बंद करने का निर्णय लिया था। हालांकि विपक्ष ने इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया।

शनिवार को छुट्टी का आदेश हुआ था जारी
एम्स दिल्ली के प्रशासनिक अधिकारी राजेश कुमार ने शनिवार को जारी एक लेटर में केंद्र सरकार द्वारा सोमवार को सरकारी कर्मचारियों के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की थी। हालांकि इमरजेंसी सेवाएं चालू रखने का निर्णय लिया गया था। लेकिन इस आदेश के बाद लोगों में नाराजगी बढ़ गई। कई लोगों ने बताया कि मरीज अपॉइटमेंट पाने के लिए हफ्तों और कभी-कभी महीनों तक इंतजार करते हैं। ओपीडी सेवाओं को अचानक बंद करने से उन्हें गंभीर असुविधा होगी। खासकर उन लोगों को जो अच्छे इलाज की आस में दिल्ली के बाहर से आए हैं।

इसके बाद एम्स-दिल्ली ने रविवार को एक नया लेटर जारी किया। जिसमें कहा गया कि मरीजों को किसी भी असुविधा से बचाने और मरीज की देखभाल की सुविधा के लिए अपॉइंटमेंट के साथ देखने के लिए ओपीडी खुली रहेगी।

सफदरजंग अस्पताल भी खुलेगा
वहीं, सफदरजंग अस्पताल ने कहा है कि ओपीडी पंजीकरण सुबह 8 से 10 बजे के बीच होगा और सभी पंजीकृत मरीजों को देखा जाएगा। अस्पताल दोपहर तक फार्मेसी सेवाएं चलाएगा, लेकिन वैकल्पिक सर्जरी नहीं होंगी।

शिवसेना और टीएमसी ने पीएम मोदी पर कसा तंज
राज्यसभा सांसद और शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने व्यांगात्मक तरीके से पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नमस्कार इंसानों, कृपया 22 तारीख को किसी मेडिकल आपात स्थिति में न जाएं। यदि आप इसके लिए शेड्यूल करते हैं दोपहर 2 बजे के बाद जाएं। क्योंकि एम्स दिल्ली मर्यादा पुरूषोत्तम राम के स्वागत के लिए समय निकाल रहा है। आश्चर्य है कि क्या भगवान राम इस बात से सहमत होंगे कि उनके स्वागत के लिए स्वास्थ्य सेवाएं बाधित हैं। हे राम, हे राम!

तृणमूल कांग्रेस सांसद साकेत गोखले ने भी कल इस कदम की आलोचना की। उन्होंने कहा कि भारत का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल एम्स दिल्ली सोमवार दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेगा। सचमुच लोग एम्स के गेट पर ठंड में बाहर सो रहे हैं और अपॉइंटमेंट का इंतजार कर रहे हैं। गरीब और मरणासन्न लोग इंतजार कर सकते हैं। एम्स ने प्रधानमंत्री मोदी की कैमरे और पीआर की हताशा को प्राथमिकता दी है।

jindal steel Ad
5379487