Logo
election banner
दिल्ली के एम्स अस्पताल ने मरीजों और तीमारदारों से रिश्वत या परेशान करने वालों के खिलाफ शिकायत करने के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया है।

Delhi AIIMS: राजधानी दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में मरीजों और उनके तीमारदारों से रिश्वत मांगने के कई मामले सामने आ रहे थे। इसको ध्यान में रखते हुए अस्पताल प्रशासन ने एक बड़ा कदम उठाया है। अब एम्स प्रशासन ने रिश्वत लेने वाले कर्मचारियों पर लगाम कसने के लिए एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है।

रिश्वत लेने वाले कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

एम्स प्रशासन ने व्हाट्सएप नंबर जारी करते हुए मरीजों और तीमारदारों से अपील की है कि जो कर्मचारी किसी भी काम के लिए रिश्वत की मांग करता है तो उसके खिलाफ व्हाट्सएप पर के जरिए शिकायत करें। इसके साथ ही एम्स प्रशासन रिश्वत लेने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी दावा किया है।

व्हाट्सएप नंबर भेजें शिकायत

एम्स प्रशासन ने इस संबंध में अधिकार जानकारी देते हुए कहा है कि मरीजों और तीमारदारों को परेशान करने वाले कर्मचारियों पर लगाम लगाने के लिए यह कदम उठाया गया है। एम्स प्रशासन ने अपील की है कि वह रिश्वत या परेशान करने से संबंधित व्हाट्सएप पर शिकायत भेज सकते हैं। इसके साथ ही इस व्हाट्सएप नंबर शिकायत और सबूत भी भेजने की अपील की है। एम्स प्रशासन के मुताबिक, यह व्हाट्सएप नंबर फरवरी के अंत तक चालू हो जाएगा।

इस नंबर पर भेजें शिकायत

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डायरेक्टर एम श्रीनिवास के अनुसार, एम्स परिसर में मरीजों और तीमारदारों से बातचीत करने पर सामने आया था कि कुछ एजेंट दवा की आपूर्ति करने या एम्स के बाहर जांच में मदद करने समेत कई माध्यम से लूटते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए संस्थान ने व्हाट्सएप नंबर (9355023969) जारी किया है। अब रिश्वत या परेशान करने से संबंधित शिकायत मरीज और तीमारदार व्हाट्सएप पर ही कर सकते हैं।

5379487