Logo
election banner
Hanuman Janmotsav 2024: दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज शोभा यात्रा में शामिल हुए। बैंड बाजे और ढोल नगाड़ों के साथ साथ निकाली गई शोभा यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए। 

Hanuman Janmotsav 2024: देशभर में आज हनुमान जन्मोत्सव का पर्व मनाया जा रहा है। हर साल चैत्र शुक्ल की पूर्णिमा तिथि के दिन हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाता है। दिल्ली के मंदिरों में भी सुबह से भक्तों की काफी भीड़ उमड़ रही है। इस बीच दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज शोभा यात्रा में शामिल हुए। बैंड बाजे और ढोल नगाड़ों के साथ साथ निकाली गई शोभा यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए। इस दौरान लोग नाचते गाते और जय सिया राम, जय हनुमान के नारों से शहर गूंज उठा। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इलाके के लोगों को हनुमान जन्मोत्सव की सभी को शुभकामनाएं दी और लोगों को अपने हाथ से प्रसाद दिया। 

केजरीवाल के संकट दूर करेंगे हनुमान जी-सौरभ भारद्वाज 

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार बिना केजरीवाल के शोभा यात्रा में शामिल हुए। भगवान हनुमान हर किसी के संकट दूर करते हैं। जब भगवान राम पर संकट आया था तो हनुमान जी उनके लिए संजीवनी लेकर आए थे। अरविंद केजरीवाल सिर्फ एक भक्त हैं, वह उनकी पूजा करते हैं। आज अरविंद केजरीवाल की जान खतरे में थी न तो तिहाड़ और न ही केंद्र सरकार उन्हें इंसुलिन देने के लिए तैयार थी। तब हमें अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा। लेकिन आज हनुमान जयंती पर भगवान हनुमान के आशीर्वाद से केजरीवाल को तिहाड़ जेल में इंसुलनि दी गई।  

जहांगीरपुरी में दो सौ मीटर तक निकाली जाएगी शोभा यात्रा 

दिल्ली के जहांगीरपुरी में इस बार भी हिंदू संगठन को जन्मोत्सव के मौके पर दो सौ मीटर तक शोभा यात्रा निकालने की अनुमति दी गई हैं। दिल्ली पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस की ओर से इस क्षेत्र में बढ़े स्तर पर शोभा यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है।  सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जहांगीरपुरी में दिल्ली पुलिस के साथ-साथ अर्धसैनिक बल की भी तैनाती की गई है। इलाके में सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन की मदद से निगरानी रखी जाएगी। इसके अलावा, इलाके में दंगा नियंत्रण वाहनों की भी मौजूदगी होगी। 

5379487