Logo
election banner
Food Poisoning by Eating Buckwheat Flour: इस बार भी महाशिवरात्रि की शाम को कुट्टू के आटे से बना सामान खाकर दिल्ली-एनसीआर के कई लोग बीमार पड़ गए हैं। इन सभी का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है।

Food Poisoning by Eating Buckwheat Flour: देशभर में कल महाशिवरात्रि का पर्व मनाया गया। वहीं, हर साल की तरह इस साल भी कुट्टू के आटे में मिलावट देखने को मिली। कल शाम कुट्टू के आटे से बने पकवान खाकर दिल्ली-एनसीआर के कई लोग बीमार पड़ गए हैं। हर साल हमेशा ऐसा ही होता है, लेकिन प्रशासन की ओर से हर बार कोई ठोस कार्रवाई न होने की वजह से हर बड़े व्रत में बड़ी संख्या लोग बीमार पड़ जाते हैं। इस साल भी कुछ ऐसा ही हुआ है। महाशिवरात्रि के व्रत का खाना खाने के बाद दिल्ली-एनसीआर में लगभग 500 लोग बीमार पड़ गए हैं। 

इन मरीजों में सबसे ज्यादा संख्या ग्रेटर नोएडा के दो हॉस्टल के छात्रों की है, जहां 200 से भी ज्यादा छात्र कुट्टू के आटे से बने सामान खाकर बीमार हो गए हैं। 

रानीबाग में 100 से ज्यादा बीमार

दिल्ली के रानीबाग में कुट्टू का आटा खाने से 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। अभी तक भगवान महावीर अस्पताल में लगभग 140 मरीज अस्पताल में पहुंच चुके हैं। सभी को फुड पॉइजनिंग हो गई है। बता दें कि अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मरीजों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। 

नोएडा में कुट्टू का आटा खाने से बच्चों सहित 20 बीमार

दिल्ली से सटे नोएडा में भी महाशिवरात्रि के व्रत के दौरान कुट्टू के आटे की पकौड़ी और पूरी खाने से बच्चे सहित 20 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई है। बताया जा रहा है कि सभी को फूड पॉइजनिंग हुई है। शरीर में झनझनाहट और उल्टी-दस्त होने पर बीमार हुए लोग इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। जिसमें से ज्यादातर मरीजों की हालत गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि सभी मरीजों को फूड पॉइजनिंग हुई है। 

गुरुग्राम में कुट्टू का आटा खाने से 10 बीमार 

दिल्ली से सटे गुरुग्राम सेक्टर-14 के राजीव नगर में रहने वाले तीन परिवारों के 10 लोग महाशिवरात्रि पर बने कुट्टू के आटे की पकौड़ी खाकर बीमार हो गए। इसमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। सभी को इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया, जिसमें से एक युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। थाने में शिकायत के बाद फूड सेफ्टी विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही, आसपास के जनरल स्टोर से सैंपल भी लिए हैं।

5379487