Logo
election banner
विदेशों की पार्टियों को पीएम मोदी ने न्योता भेजा था। इस दल ने सीएम हाउस में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। वहीं रायपुर पुलिस ने महादेव सट्टा एप को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। 

रायपुर। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र यानी हमारे देश भारत में इन दिनों देश की सरकार चुनने के लिए चुनाव हो रहा है। इस चुनाव पर दुनियाभर की नजर है। ऐसे में पार्टियों के प्रचार अभियान और मतदाताओं के मन को समझने की कोशिश करने के लिए कई देशों के राजनयिकों का एक दल इन दिनों भारत आया है। इन्हीं में से एक - एक सात सदस्यीय दल ने इन दिनों छत्तीसगढ़ में है। इस दल ने शुक्रवार की रात मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से सीएम हाउस में मुलाकात की। सीएम साय ने उनसे चुनाव प्रक्रिया को लेकर लम्बी चर्चा की और चुनाव प्रक्रिया की बारीकियां बताईं। विदेशी मेहमानों ने भी मुख्यमंत्री के साथ अपने अनुभव साझा किये।

CG में शनिवार को कहां क्या हुआ? Live updates

महादेव सट्टा ऐप में बड़ी सफलता : पुणे में एक फ्लेट से 26 सटोरिए पकड़े गए, इनमें ज्यादातर छत्तीसगढ़ के - छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर पुलिस ने महादेव सट्टा एप को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। जहां आईपीएल के बीच सट्टा खिला रहे महाराष्ट्र के पुणे और मुंबई से 26 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गये सटोरिये छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के रहने वाले है। ये सभी आरोपी महाराष्ट्र में बैठकर रेड्डी 67, एमडी 149 और लेजर-10 आईडी पैनल से आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खिला रहे थे। आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में लैपटॉप, मोबाइल, पास बुक और एटीएम सहित कई सामान बरामद किये गये है।

मूर्ति खंडन और शराब उड़ेलने पर फूटा गुस्सा : हिंदू संगठनों ने किया चक्काजाम, पुलिस की कार्यशैली पर उठाये सवाल छत्तीसगढ़ के राजिम जिले में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रविवार को पंडित श्यामाचरण शुक्ल में एकत्रित होकर नेशनल हाइवे 130 सी को जाम कर दिया है। आक्रोशित संगठन लगातार नारे बाजी कर रहे हैं। जाम के चलते दोनो छोर में वाहनों की लंबी कतार लग गई है। राजिम थाना क्षेत्र के दुतकैया ग्राम में स्थित शिवालय को 30 अप्रैल की रात कुछ असमाजिक तत्वों ने न केवल खंडित किया था। बल्कि उस पर शराब भी उड़ेल दिया गया था। 

PMO से आया पत्र : बेमेतरा सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेगा 2-2 लाख का मुआवजा - छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में पिछले सोमवार को भीषण सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी। इस भीषण सड़क हादसे में मृतकों और घायलों के लिए केंद्र सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है। 

टूरिज्म की पहल : शराब ने लौटाई पर्यटन विभाग के रिसॉर्ट की रौनक - टूरिज्म विभाग के रिसॉर्ट में ठहरने वाले पर्यटकों को अब बार की भी सुविधा मिलने लगी है। यही वजह है कि विभाग की इस पहल से रिसॉर्ट में पर्यटकों की संख्या पहले से काफी बढ़ गई है। इसके साथ शराब की बिक्री से आर्थिक लाभ भी होने लगा है। फिलहाल यह सुविधा केवल चिल्फी घाटी के बैगा एथनिक रिसॉर्ट में मिल रही है, लेकिन शराब बिक्री से होने वाले लाभ को देखते हुए अब विभाग चुनाव के बाद प्रदेश के चार अन्य रिसोर्ट में भी बार खोलने का मन बना चुका है, जिसके लिए लाइसेंस भी बनकर तैयार है।

ED का एक्शन : राइस मिलर्स से 60 रुपए क्विंटल कमीशन का खेल, 100 करोड़ का घपला  मार्कफेड और  नान के एमडी रहे मनोज सोनी की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने एक बयान जारी किया है। ईडी द्वारा जारी बयान के मुताबिक मनोज सोनी सरकार में प्रतिनियुक्ति पर थे और अक्टूबर, 2022 से अक्टूबर, 2023 तक राज्य सहकारी विपणन संघ (मार्कफेड) के प्रबंध निदेशक के रूप में तैनात थे।अपने पद पर रहते हुए मनोज सोनी ने राइस मिलरों को कस्टम मिलिंग के लिए डीओ जारी करने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए बड़े पैमाने पर राइस मिल एसोसिएशन के साथ साठ-गांठ कर घोटाले को अंजाम दिया है।

5379487