Logo
election banner
आवाजाही रोकने की वजह ओवरब्रिज की लोड टेस्टिंग करना बताया जा रहा हैं, रायपुर से दुर्ग जाने वाले सर्विस रोड से कर सकते हैं आवाजाही।

रायपुर।  टाटीबंध से कुम्हारी-भिलाई की ओर जाने वाले ओवरब्रिज का निर्माण पूरा होने के साथ अभी छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू हो चुकी थी, लेकिन उस पर भी सोमवार से छह दिनों के लिए रोक लगाई जा रही है। वाहनों की आवाजाही रोकने की वजह ब्रिज की लोड टेस्टिंग करना बताया जा रहा है।

एडिशनल एसपी ट्रैफिक सचिन चौबे के मुताबिक, ओवरब्रिज के ऊपर से छोटे वाहनों की आवाजाही रोकने के बाद दुर्ग जाने वाले सर्विस रोड से आवागमन कर सकते हैं। इससे सर्विस रोड पर पिकऑवर में वाहनों लोग अपने लिए मकान का निर्माण कर रहे हैं। इसके चलते बिल्डिंग मटेरियल लाने ले जाने भारी वाहनों की आवाजाही होती रहती है। इससे नाराज सालासर कॉलोनी के रहवासियों ने रेरा में आपत्ति दर्ज कराई। रेरा ने सालासर के पक्ष में फैसला सुनाया तो सालासर के रहवासियों ने आने-जाने के रास्ते में दीवार खड़ी कर दी। इसके बाद वॉलफोर्ट सिटी के रहवासियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। हाईकोर्ट ने रेरा के फैसले पर रोक लगाते हुए स्टे जारी किया है।

पिकऑवर में ट्रैफिक का दबाव बढ़ेगा

ओवरब्रिज से चल रहे छोटे तथा हल्के वाहनों की आवाजाही बंद होने से ओवरब्रिज के नीचे सर्विस रोड पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ेगा। अनुमान के मुताबिक ओवरब्रिज के ऊपर से अभी प्रतिघंटे चार से पांच हजार छोटे तथा हल्के वाहनों का दबाव रहता है। ट्रैफिक पुलिस ने व्यवस्था बनाए रखने ओवरब्रिज के ऊपर की एक साइड को रायपुर से भिलाई तथा भिलाई से रायपुर आने के लिए खोल दिया था। ओवरब्रिज के ऊपर चलने वाली गाड़ियां अब सर्विस रोड से गुजरेंगी। ऐसे में कुम्हारी के पास ट्रैफिक काफी धीमा हो जाएगा।

इस रास्ते से भी आवाजाही

खुर्सीपार तथा भिलाई के रहवासी रायपुर जाने सिरसा गेट से ग्राम सिरसाकला, मोतीपुर, अम्लेश्वर मार्ग से आवाजाही कर सकते हैं। इसके अलावा दुर्ग के रहवासी नेहरू नगर, सुपेला तथा पॉवर हाउस के रहवासी रायपुर आने-जाने के लिए नेवई, उतई, फुंडा, मोतीपुर से अम्लेश्वर होकर रायपुर पहुंच सकते हैं।

5379487