राजिम। लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों का प्रचार करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर आये थे। उनके छत्तीसगढ़ आगमन पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट माना के विमानतल पर पूर्व पालिका अध्यक्ष विजय गोयल द्वारा पीएम मोदी का स्वागत करते हुए उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की अग्रिम शुभकामनाएं दी गई। 

इस दौरान गोयल ने पीएम मोदी की सतत काम करने की अभूतपूर्व ऊर्जा का राज जानने की जिज्ञासा व्यक्त की। जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने मुस्कुराते हुए कहा कि, उन्हें खुद यह नहीं पता कि इसका राज क्या है। पीएम मोदी से इस क्षणिक मुलाकात और संवाद पर गोयल ने बताया कि, जिस शख्स का आज पूरी दुनिया में डंका बज रहा हो और जिसे दुनिया के कई राष्ट्र प्रमुख "यूनिवर्सल बॉस" की संज्ञा दे रही हो। अगर उस शख्स से कभी मिलने का आपको सौभाग्य प्राप्त हो रहा हो उस शख्स से मिलने के पहले मन में कई तरह की आशंकाएं उठने लगती हैं। कुछ ऐसी ही आशंकाएं मेरी भी थीं। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने इस क्षणिक मुलाकात के दौरान एक बार भी उन्हें ऐसा एहसास होने नहीं दिया कि, उनका कद कितना विराट है। 

सरलता से मिले पीएम मोदी 

उन्होंने आगे कहा कि, वे विमानतल पर मौजूद प्रत्येक स्वागतकर्ता से पूरी सरलता से ऐसे मिले जैसे हम सब उनके पारिवारिक सदस्य हों। वैसे भी प्रधानमंत्री मोदी बार-बार कहते आए हैं कि प्रत्येक भारतवासी उनका परिवार है। प्रधानमंत्री मोदी से मिलना, संवाद करना और उनका सरल व्यवहार, मेरे लिए मेरे जीवन का सबसे अमूल्य क्षण रहेगा। श्री गोयल ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर उन्हें इस बात का एहसास हो गया कि, वाकई में अगर कोई शख्स, ईमानदारी और निष्ठा से देश और देशवासियों के हित में काम करने का जज्बा रखता है। तो 24 घंटे काम करने के बाद भी निश्चित तौर पर उसे थकान हरा नहीं सकती। मुझे इस बात पर जीवन भर गर्व रहेगा कि ऐसे महामानव से मैंने जीवन में कभी मुलाकात की थी।