Logo
election banner
सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मीसााबंदियों के लिए पेंश योजना फिर से लागू करने का बड़ा ऐलान किया।

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में सोमवार को सीएम विष्णुदेव साय ने अपने विभागों की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान कई बड़े ऐलान किए। इनमें सबसे बड़ी घोषणा मीसार बंदियों का पेंशन फिर से शुरू करना है। 

सीएम श्री साय ने इसके अलावा भी कई बड़ी घोषणाएं की हैं। इनमें मुख्य रूप से भाजपा विधायक अजय चंद्राकर की मांग पर कुरूद में मिल्क रूट और चिलिंग प्लांट की घोषणा की गई है। वहीं दुर्ग संभाग में ACB का क्षेत्रीय कार्यालय शुरू किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री साय ने आबकरी विभाग को सुदृढ़ बनाए जाने का भी ऐलान किया है। 

आबकारी विभाग में 168 पदों की वृद्धि 

आबकारी विभाग में राजस्व संग्रहण में बढ़ोतरी के लिए 168 पदों की वृद्धि की गई है। ऊर्जा विभाग में किसानों को मुफ्त बिजली के लिए 3500 करोड़ का प्रावधान रखा गया है। पशु पालन विभाग के तहत डेयरी उद्यम को बढ़ावा देने 10 करोड़ का प्रावधान रखने की जानकारी उन्होंने दी है। मछली पालन के साथ पर्यटन को बढ़ावा देने एक्वा पार्क की स्थापना होगी। प्रदेश में परिवहन केन्द्रों का विस्तार किया जायगा।

रायगढ़, सरगुजा, दुर्ग में खादी विक्रय केंद्र खुलेंगे

इसके अलावा सीएमसाय ने राज्य के 8 शहरों में आटोमेटिक फिटनेस सेंटर शुरू करने की जानकारी दी। ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने यूनिटी मॉल शुरू किए जायेंगे। तीन जिलों में नवीन हथकरघा कार्यालय शुरू किए जायेंगे। रायगढ़, सरगुजा, दुर्ग में खादी विक्रय केंद्र खोले जायेंगे। विमानन क्षेत्र में अधोसंरचना का विकास किया जयेगा। दिल्ली- जबलपुर फ्लाइट का बस्तर तक विस्तार करने बजट में प्रावधान रखा गया है।

jindal steel Ad
5379487