बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में पीसीसी चीफ दीपक बैज ने शुक्रवार को राहुल गांधी के सकरी स्थित प्रस्तावित सभा स्थल का निरीक्षण किया। जहां मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, 4 महीने की सरकार से सरकार संभल नहीं रही और सरकार चल नहीं रही है। छत्तीसगढ़ में सरकार दिल्ली के रिमोट कंट्रोल से चल रही है। इसलिए छत्तीसगढ़ में बिजली, राशन, बेरोजगारी, भत्ता समेत हर चीजों में सांय सांय कटौती चल रही है।  लिहाजा राज्य सरकार का कटौती में कोई नियंत्रण नहीं है।

श्री बैज ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा कि, देश और छत्तीसगढ़ में मोदी सरकार और चार महीने की सांय सरकार के खिलाफ जबरदस्त एंटी इनकंबेसी की लहर है। पूरे छत्तीसगढ़ के सभी 11 सीटों पर कांग्रेस पार्टी पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है। छत्तीसगढ़ में भाजपा से अधिक सीट कांग्रेस जीतेगी। वहीं लोकसभा चुनाव में कांग्रेस मोदी सरकार के वादाखिलाफी और झूठे वादे को मुद्दा बनाएगी। देश में महंगाई मुद्दा, बेरोजगारी मुद्दा, देश के युवाओं का मुद्दा, माता–बहनों का मुद्दा, काला धन मुद्दा, किसानों के समृद्धि का मुद्दा, ट्रेनों का मुद्दा, पूरे भारत देश के यात्री ट्रेनों की समस्याओं से जूझ रही है। लेकिन केंद्र और भाजपा सरकार को गरीब और ट्रेन यात्रियों के सुविधाओं से कोई सरोकार नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के प्रवास पर छत्तीसगढ़ पहुंचे थे। लेकिन इन मुद्दों पर कोई जिक्र तक नहीं किया।

बीजेपी ने 8 हजार चंदा लूटा 

इंडिया गठबंधन को लेकर दीपक बैज ने कहा कि, इंडिया गठबंधन 2024 लोकसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत के साथ देश में सरकार बना रही है। पीएम के मंगलसूत्र लूटने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि, चंदा के नाम पर 8 हजार करोड़ रुपए किसने लूटा। अगर भाजपा और प्रधानमंत्री ने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए नहीं लूटा है तो क्या ये उपहार में हजार करोड़ रुपए मिला है। भाजपा को स्पष्ट करना चाहिए कि दवा, सीरम, टनल बनाने वाली कंपनी और ईडी, आईटी छापा मराऊ कंपनी से उपहार में मिला है क्या...? 

1962 के युद्ध में इंदिरा गांधी ने किये थे अपने गहने दान 

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने आगे कहा कि, भाजपा के पास लोकसभा चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है।  इसलिए भाजपा मंगलसूत्र जैसे बयान देकर देश की जनता को गुमराह करने का काम कर रही है।  प्रधानमंत्री ने अपनी किसी भी राज्य की सभा में महंगाई और बेरोजगारी पर एक शब्द नहीं बोला है। 1962 में जब भारत और चाइना के बीच युद्ध हुआ था। तब इंदिरा गांधी ने सेना को अपने आभूषण गहने दान में दिए थे। वहीं जब राजीव गांधी की शहादत होने पर सोनिया गांधी ने अपने मंगलसूत्र तक देश के नाम दान किए थे। ये भाजपा को मालूम होना चाहिए। भाजपा ने कभी उंगली तो नहीं कटवाई लेकिन बात बड़ी बड़ी कर रहें है।