Logo
election banner
जशपुर जेल में एक कैदी की मौत से परिजनों व ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने आशंका जताई है कि जेल के अंदर कैदी के साथ काफी मारपीट हुई है, जिससे उसकी मौत हो गई।

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर में रविवार को जेल में बंद कैदी की मौत से बवाल खड़ा हो गया। मृत कैदी के परिजनों ने कैदी की मौत पर संदेह जताते हुए सन्ना बस स्टैण्ड पर चक्का जाम कर पुलिस प्रशासन हाय-हाय के नारे लगाए। जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस ने मामले को शांत कराया।

जानकारी के अनुसार, सन्ना पुलिस ने अवैध शराब मामले में जशपुर के ग्राम कंदरई निवासी जगतपाल राजवाड़े को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद 3 अप्रैल को जगतपाल के मेडिकल टेस्ट के लिए उसे मेडिकल कॉलेज के अस्पताल भेजा गया था। वहां से लौटने के बाद 5 अप्रैल को जगत ने जेल के अंदर ही एक पेड़ पर चढ़ गया। पुलिस ने उसे उतरने को कहा पर वह नहीं उतरा। इसी दौरान वह पेड़ से गिरा औऱ उसे गंभीर चोटें आगई। चोंट लगने के कारण ही जेल के अंदर जगतपाल की मौत हो गई। जिसके बाद उसके मौत की खबर मिलने पर परिजन और ग्रामीण आक्रोश में आ गए।  

दरअसल, परिजनों ने मृतक जगतपाल के साथ जेल के अंदर हिंसा होने की आशंका जताई है। उनका कहना है कि जेल में ही जगतपाल के साथ मारपीट हुई होगी जिससे उसकी मौत हो गई। इससे परिवार जनों और ग्रामीणों में आक्रोश भर आया और उन्होंने मिलकर बस स्टैण्ड जाम कर दिया था। वहीं, पुलिस ने मामले को सम्भालते हुए ग्रामीणों को शांत कराया और उन्हे बताया कि उसकी मौत का कारण पेड़ से गिरने पर आई गंभीर चोटें हैं।

5379487