Logo
election banner
रेलवे में नौकरी दिलाने के बदले जमीन लेने के प्रकरण में प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को फिर नोटिस जारी किया है। उन्हें पूछातांछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है।

पटना। बिहार सरकार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लैंड फॉर जॉब केस में उन्हें फिर समन जारी किया है। ED ने राजद नेता तेजस्वी यादव को पांच जनवरी को पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित मुख्यालय बुलाया है। दो दिन पहले ही ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दोबारा नोटिस जारी किया था। 

लालू-राबड़ी और मीसा भी आरोपी 
प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उनके पिता व पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव, मां पूर्व सीएम राबड़ी देवी और तेजस्वी की बहन मीसा भारती के खिलाफ रेलवे में नौकरी दिलाने के बदले जमीन लेने का प्रकरण दर्ज किया था। मामले में जांच चल रही है। 
 
शुक्रवाार को होनी थी पूछताछ 
लैंड फॉर जॉब केस में ED ने पिछले सप्ताह भी तेजस्वी को नोटिस जारी कर पूछतांछ के लिए दिल्ली तलब किया था। शुक्रवार को उनसे पूछताछ संभावित थी, लेकिन तेजस्वी नहीं पहुंचे। जिसके बाद उन्हें दोबारा पूछतांछ के लिए नोटिस जारी किया गया था। 

तेजस्वी को सशर्त मिली विदेश यात्रा की अनुमित 
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को सरकारी यात्रा पर विदेश जाने की इजाजत मिल गई है। दिल्ली की राउज ऐवन्यू कोर्ट ने तेजस्वी को सशर्त आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जाने की अनुमति है। जाने से पहले वह न्यायालय में अपना मोबाइल नंबर दर्ज कराएं। साथ ही यह सुनिश्चत कराएं कि विदेश यात्रा के दौरान सबूतों व गवाहों को प्रभावित नहीं करेंगे। तेजस्वी 6 से 18 जनवरी के बीच आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जाने की अनुमति मांगी थी। 

इधर, कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम से पूछताछ 
कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम से पूछताछ जारी है। ED कार्यालय के बाहर मीडिया एजेंसी को बताया कि यह मेरा पूछताछ का 20वां दिन है। हर बार वही प्रश्न पूछे जाते हैं, वही उत्तर भी मिलते हैं। यह एक बंद हो चुका मामला है। मैं चाहता हूं, CBI मामले को व्यवहारिक रूप से बंद कर दे, लेकिन ED फिर खोलना चाहती है।  

 

5379487