Logo
election banner
MI vs RR: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने मुंबई इंडियंस पर मिली जीत के बाद मैच का टर्निंग पॉइंट बताया।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का 38वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में राजस्थान ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। मैच में यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 104 रन बनाए। उनके शतक से पहले संदीप शर्मा ने राजस्थान के लिए 5 विकेट लिए। संदीप ने 4 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट झटके, जो इस सीजन का बेस्ट प्रदर्शन है। 

बारिश के बावजूद राजस्थान रॉयल्स ने  180 रन के टारगेट को 18.4 ओवर में 1 विकेट पर हासिल कर लिया। यशस्वी जायसवाल के शतक के अलावा संजू सैमसन ने नाबाद 38 रन बनाए। इस मैच में युजवेंद्र चहल ने भी बड़ा कारनामा किया। वो आईपीएल में 200 विकेट पूरे करने वाले पहले गेंदबाज बने। टीम की इस जीत से कप्तान संजू सैमसन काफी खुश होंगे। 

जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता: सैमसन
जब संजू से ये पूछा गया कि आपकी नजर में यशस्वी जायसवाल का शतक या संदीप शर्मा के 5 विकेट में से क्या मैच का टर्निंग पॉइंट था। तो उन्होंने कहा कि जीत का श्रेय किसी एक खिलाड़ी को नहीं, बल्कि पूरी टीम को जीता है। हमने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की। मध्यक्रम में मुंबई के बाएं हाथ के बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया। लेकिन, हमने शानदार कमबैक किया और जीत हासिल की। 

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के टॉप थ्री बल्लेबाजों को 19 ओवर में ही पवेलियन की राह दिखा दी। तिलक वर्मा ने 3 छक्के, 5 चौके मारे और 65 रन की पारी खेली। उन्हें नेहल वढेरा (24 गेंद में 49) का अच्छा साथ मिला और दोनों ने 52 गेंद में 99 रन की पारी खेली। 

'यशस्वी को अपने खेल के बारे में पता है'
आशाजनक शुरुआत करने के बाद, जयसवाल अब तक अपनी किसी भी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में सक्षम नहीं हो सके और इस शतक तक लगातार सात मैचों में अर्धशतक के बिना रहे।जब सैमसन से पूछा गया कि बल्ले से खराब फॉर्म से उबरने के लिए जयसवाल ने शतक लगाया है, तो उन्होंने कहा,"लोग इतने पेशेवर हैं कि ब्रेक मिलने पर क्या करना है। मुझे नहीं लगता कि उसे किसी की (सलाह की) जरूरत है। वह बहुत आश्वस्त है अपने खेल के बारे में।"

5379487