Logo
election banner
WPL 2024, MIW vs RCBW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 19वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस (MIW) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) से हो रहा है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

WPL 2024, MIW vs RCBW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 19वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस (MIW) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) से हो रहा है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। लीग में MIW ने अब तक 7 में से 5 मुकाबले जीते हैं और 10 अंकों के साथ टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। इसके अलावा RCBW को 7 में से 3 मुकाबलों में जीत मिली है। अगर स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली टीम को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
मुंबई इंडियंस: हेले मैथ्यूज, नट साइवर-ब्रंट, प्रियंका बाला (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, अमनजोत कौर, एस सजना, पूजा वस्त्राकर, हुमैरा काजी, शबनीम इस्माइल, सैका इशाक।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी मोलिनेक्स, एलिसे पेरी, सोफी डिवाइन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जॉर्जिया वेयरहैम, दिशा कसाट, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, श्रद्धा पोखरकर, रेणुका ठाकुर सिंह।

जीत पर होगी RCBW की नजर
मुंबई इंडियंस (MIW) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो MIW का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 3 मुकाबले खेले गए हैं और सभी मुंबई ने जीते हैं। WPL 2024 के 9वें मैच में दोनों टीमें टकराई थीं और MIW ने 7 विकेट से मुकाबले को जीता था। WPL के पिछले सीजन दोनों टीमें 2 बार टकराई थीं। चौथे मैच में हरमप्रीत कौर की मुंबई ने RCBW को 9 विकेट से रौंदा था। पहले सीजन के 19वें मैच में MIW ने RCBW को 4 विकेट से मात दी थी।

ये भी पढ़ें: First in IPL: प्रवीण कुमार ने की थी पहली गेंद तो ब्रेंडन मैकुलम ने जड़ा था पहला शतक, जानिए IPL में पहला सब कुछ

5379487