Logo
election banner
WPL 2024, GG vs UPW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 18वें मुकाबले में आज गुजरात जायंट्स (GG) का सामना यूपी वॉरियर्स (UPW) से हो रहा है। गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

WPL 2024, GG vs UPW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 18वें मुकाबले में आज गुजरात जायंट्स (GG) का सामना यूपी वॉरियर्स (UPW) से हो रहा है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। GG की प्लेइंग 11 में 1 बदलाव किया गया है। स्नेह राणा की जगह मन्नत कश्यप को शामिल किया गया है। वहीं यूपी वॉरियर्स 2 बदलावों के साथ मैदान पर उतरी है। ताहलिया मैकग्राथ की जगह चमारी अथापथु और साइमा ठाकोर की जगह अंजलि सरवानी को अंतिम 11 में जगह मिली है।

दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला मैच 
WPL 2024 में दोनों टीमों का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। यूपी वॉरियर्स ने जहां 7 में से 3 मैच जीते हैं, वहीं गुजरात जायंट्स को 6 में से 1 मैच में जीता का स्वाद चखने को मिला है। UPW पॉइंट्स टेबल में चौथे और GG आखिरी पायदान पर है। ऐसे में आज दोनों टीमों की कोशिश जीत दर्ज करने पर है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
गुजरात जायंट्स: लौरा वोल्वार्ड्ट, बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), फोएबे लिचफील्ड, दयालन हेमलता, एशले गार्डनर, भारती फुलमाली, कैथरीन ब्राइस, मन्नत कश्यप, तनुजा कंवर, मेघना सिंह, शबनम एमडी शकील।
यूपी वॉरियर्स: एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), किरण नवगिरे, चमारी अथापथु, ग्रेस हैरिस, दीप्ति शर्मा, श्वेता सहरावत, पूनम खेमनार, सोफी एक्लेस्टोन, साइमा ठाकोर, राजेश्वरी गायकवाड़, अंजलि सरवानी।

यूपी को अब तक नहीं हरा पाई गुजरात
वीमेंस प्रीमियर लीग के इतिहास में गुजरात जायंट्स (GG) और यूपी वॉरियर्स (UPW) की 3 बार भिड़ंत हुई है और हार बार UPW ने ही मुकाबला जीता है। WPL 2024 के 8वें मुकाबले में UPW ने GG को 6 विकेट से पटखनी दी थी। WPL 2023 में दोनों टीमें 2 बार टकराई थीं। WPL 2023 के तीसरे मैच को यूपी वॉरियर्स ने 3 विकेट से जीता था। इसके अलावा WPL 2023 के 17वें मुकाबले में दोनों टीमें एक बाद फिर टकराई थीं। इस मैच में यूपी वॉरियर्स ने गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से हराया था। 

ये भी पढ़ें: Mohammed Shami: IPL 2024 के बाद टी20 विश्व कप से बाहर हुए मोहम्मद शमी!, जय शाह ने वापसी पर दिया बड़ा अपडेट

5379487