Logo
election banner
WPL 2024, GG vs UPW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 18वें मुकाबले में सोमवार को गुजरात जायंट्स (GG) का सामना यूपी वॉरियर्स (UPW) से हुआ। इस मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने यूपी वॉरियर्स को 8 रन से हराया।

WPL 2024, GG vs UPW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 18वें मुकाबले में सोमवार को गुजरात जायंट्स (GG) का सामना यूपी वॉरियर्स (UPW) से हुआ। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने यूपी वॉरियर्स को 8 रन से हराया। गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 152 रन बनाए। कप्तान बेथ मूनी (74) ने अर्धशतक लगाया। जवाब में यूपी वॉरियर्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी। दीप्ति शर्मा ने तूफानी अर्धशतक (88*) लगाया। शानदार गेंदबाजी के लिए शबनम शकील को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

शुरुआत में लड़खड़ाई यूपी वॉरियर्स
मुकाबले की बात करें तो 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर शबनम शकील ने यूपी की कप्तान एलिसा हीली (4) का विकेट चटकाया। ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने चमारी अथापथु (0) को पवेलियन भेज दिया। दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर कैथरीन ब्राइस ने किरण नवगिरे को मन्नत कश्यप के हाथों कैच आउट कराया। किरण भी खाता तक नहीं खोल सकीं। चौथे ओवर की चौथी गेंद पर यूपी को चौथा झटका लगा। ग्रेस हैरिस भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहीं और 7 गेंदों पर 1 रन बनाकर वापस लौट गईं। एशले गार्डनर की गेंद पर भारती फुलमाली ने उनका कैच लपका।

दीप्ति शर्मा ने जड़े नाबाद 88 रन
7वें ओवर की आखिरी गेंद पर यूपी वॉरियर्स का 5वां विकेट गिरा। शबनम शकील ने श्वेता सहरावत को बोल्ड किया। श्वेता ने 9 गेंदों पर 8 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 चौके लगाए। दीप्ति शर्मा 60 गेंदों पर 88 रन बनाकर नाबाद रहीं। अपनी इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के जड़े। उनके अलावा पूनम खेमनार 36 गेंदों पर 36 रन बनाकर नाबाद रहीं। गुजरात जायंट्स की ओर से शबनम शकील ने 3 विकेट झटके। उनके अलावा कैथरीन ब्राइस और एशले गार्डनर को 1-1 सफलता मिली। 

गुजरात जायंट्स की शानदार शुरुआत
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जायंट्स की शुरुआत शानदार रही। लौरा वोल्वार्ड्ट और कप्तान बेथ मूनी ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। 8वें ओवर में सोफी एक्लेस्टोन ने इस साझेदारी को तोड़ा। एलिसा हीली ने लौरा वोल्वार्ड्ट को स्टंपिंग आउट किया। अगले ही ओवर में  दयालन हेमलता खाता खोले बिना ही अपना विकेट गंवा बैठीं। चमारी अटापट्टू की गेंद पर एलिसा हीली ने उनका कैच लपका। 73 के स्कोर पर गुजरात का तीसरा विकेट गिरा। दीप्ति शर्मा ने फोएबे लिचफील्ड को सोफी एक्लेस्टोन के हाथों कैच आउट कराया। फोएबे ने 8 गेंदों पर 4 रन बनाए। 

सोफी एक्लेस्टोन ने 3 शिकार किए
14वें ओवर की आखिरी गेंद पर गुजरात जायंट्स का चौथा विकेट गिरा। राजेश्वरी गायकवाड़ ने एशले गार्डनर का विकेट झटका। एशले ने 10 गेंदों पर 15 रन की पारी खेली। अगले ओवर की अंतिम गेंद पर दीप्ति शर्मा ने भारती फुलमाली को पवेलियन की राह दिखाई। भारतीय ने 4 गेंदों का सामना किया और वह 1 रन ही बना सकीं। 18वें ओवर में GG को 2 झटके लगे। ओवर की दूसरी गेंद पर सोफी एक्लेस्टोन ने कैथरीन ब्राइस (11) को और आखिरी गेंद पर तनुजा कंवर  (1) को अपना शिकार बनाया। आखिरी ओवर में शबनम शकील (0) रन आउट हुईं। यूपी वॉरियर्स की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने 3 शिकार किए। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 2 और राजेश्वरी गायकवाड़-चमारी अथापथु ने 1-1 शिकार किए।

ये भी पढ़ें: WPL 2024, MIW vs RCBW: प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए बैंगलोर को जीतना होगा मुकाबला, जानिए मैच से जुड़ी A To Z जानकारी

5379487