Logo
WTC Points Table Latest Update: न्यूजीलैंड के वेलिंग्टन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से हारने का भारत को बड़ा फायदा हुआ है और टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर आ गई है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई। भारत को ये फायदा न्यूजीलैंड की वेलिंग्टन टेस्ट में मिली हार से हुआ है। ऑस्ट्रेलिया ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट में मेजबान न्यूजीलैंड को 172 रन से हराया। इस हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम पहले से दूसरे स्थान पर खिसक गई और टीम इंडिया पहले पायदान पर पहुंच गई। ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है।

वेलिंग्टन टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर थी। कीवी टीम के 4 टेस्ट से 36 अंक और 75 पर्सेंटेज पॉइंट थे। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया से वेलिंग्टन टेस्ट में 172 रन की हार के बाद, 2021 की चैंपियन टीम पहले स्थान पर खिसककर दूसरे स्थान पर आ गई और उसका पर्सेंटेज पॉइंट 60 रह गया। भारत, जो 8 मैचों में 62 अंकों के साथ नंबर 2 पर था, 64.58 पर्सेंटेज पॉइंट्स के साथ टॉप पर आ गया। 

भारत WTC पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर आया
ऑस्ट्रेलिया वेलिंग्टन टेस्ट में जीत के साथ 12 महत्वपूर्ण अंक हासिल करके तीसरे स्थान पर बना हुआ है, जिससे उसके अंकों की संख्या 66 से बढ़कर 78 हो गई। उसका अंक प्रतिशत भी 55 से बढ़कर अब 59.09 हो गया। अगर ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीत लेता है तो फिर दूसरे स्थान पर पहुंच सकता है। दोनों देशों के बीच दूसरा मुकाबला 8 मार्च से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy Semi Final: पहले BCCI ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से आउट, अब सेमीफाइनल में हुआ डब्बा गोल, 3 रन बनाकर बोल्ड

भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज का भले ही नतीजा आ गया हो और टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली हो। लेकिन, अभी भी धर्मशाला टेस्ट में दोनों टीमों के पास 12 अंक हासिल करने का मौका है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत एक मैच जीतने पर 12 अंक मिलते हैं जबकि मैच टाई होने पर 6 पॉइंट्स मिलते हैं और 4 अंक ड्रॉ होने मिलते हैं। 

5379487