Logo
election banner
AUS vs WI 1st Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 188 रन पर ढेर हो गई। पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने 4-4 विकेट झटके।

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे का आगाज खराब रहा। मेहमान टीम का एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट में ही हाल बुरा नजर आ रहा है। वेस्टइंडीज की टीम पहले दिन पहली पारी में 188 रन पर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज का बुरा हाल करने का काम ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने किया। 

कैरेबियाई टीम की हालत और शर्मनाक हो सकती थी कि अगर डेब्यूटेंट शेमार जोसेफ ने 11वें नंबर पर आकर 36 रन की पारी नहीं खेल होती है। जोसेफ ने केमार रोच के साथ आखिरी विकेट के लिए 55 रन की पार्टनरशिप की। ये वेस्टइंडीज की तरफ से पहली पारी में सबसे बड़ी साझेदारी भी रही। हेजलवुड ने पहली पारी में टेस्ट में अपने 250 विकेट पूरा करने का कारनामा भी किया। 

कमिंस-हेजलवुड ने 4-4 विकेट लिए
दो मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। कमिंस ने अपने फैसले को सही साबित किया और 17 ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके साथी पेसर हेजलवुड भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी 4 विकेट लिए। मिचेल स्टार्क और नाथन लायन को भी 1-1 सफलता मिली। 

जोसेफ का 11वें नंबर पर कमाल
वेस्टइंडीज की तरफ से किर्क मैकेंजी ने सबसे अधिक 50 रन बनाए। बाकी कैरेबियाई बैटर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वेस्टइंडीज का स्कोर एक वक्त 133 रन पर 9 विकेट था। ऐसा लग रहा था कि कैरेबियाई टीम 150 रन भी नहीं बना पाएगी। लेकिन, डेब्यूटेंट शेमार जोसेफ ने 11वें नंबर पर आकर एक छोर पर खूंटा गाड़ दिया। जोसेफ ने 41 गेंद पर 36 रन की पारी खेली और वेस्टइंडीज को 188 रन के स्कोर तक पहुंचाया। उनके और केमार रोच के बीच 10वें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी हुई। रोच ने भी 17 रन बनाए। 

हेजलवुड के लिए ये टेस्ट यादगार रहा। उन्होंने एलिक एथानाजे को आउट कर टेस्ट में अपने 250 विकेट पूरे किए। 

jindal steel Ad
5379487