Logo
RR vs RCB IPL 2024 Eliminator: विराट कोहली आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे। उनके सबसे ज्यादा रन हैं। कोहली ही इस वक्त आरसीबी की सबसे बड़ी ताकत हैं और राजस्थान रॉयल्स की बड़ी परेशानी हो सकती है। हालांकि, इस टेंशन को दूर करने के लिए 'शर्मा जी का बेटा' राजस्थान के लिए ट्रंप कार्ड बन सकता है।

नई दिल्ली। विराट कोहली का बल्ला आईपीएल 2024 में लगातार बोल रहा है। वो ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं। कोहली अब तक 14 पारियों में 708 रन बना चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 155 से ऊपर है। इस साल उनके सिर ऑरेंज कैप का सजना करीब-करीब तय है। क्योंकि दूसरे स्थान पर काबिज ऋतुराज गायकवाड़ (583) और ट्रेविस हेड (533) का अब कोहली के करीब पहुंचना मुश्किल दिख रहा।

ऋतुराज की चेन्नई तो आईपीएल से बाहर हो गई। ऐसे में एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स के लिए विराट कोहली ही सबसे बड़ा रोड़ा होंगे और इसे रास्ते से कौन हटाएगा? ये सबसे बड़ा सवाल है। 

अच्छी बात ये है कि राजस्थान रॉयल्स के पास भी कोहली को रोकने वाला खिलाड़ी है। कोहली से भले ही दुनिया के सारे गेंदबाज डरते हैं। लेकिन, राजस्थान के पास जो ट्रंप कार्ड है, उसके आगे कोहली भी बेबस हो जाते हैं। ये ट्रंप कार्ड कोई और नहीं, 'शर्मा जी का बेटा' ही है।

अब आप सोच में पड़ गए होंगे कि रोहित शर्मा कहां राजस्थान टीम में आ गए और वो कैसे कोहली का खेल खत्म करेंगे। तो आपकी दुविधा को दूर कर देते हैं। राजस्थान के लिए कोहली को रोकने का काम रोहित नहीं, बल्कि तेज गेंदबाज संदीप शर्मा करते दिखेंगे। 

संदीप का कोहली के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड
संदीप शर्मा आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर  में RCB के लिए  परेशानी खड़ी कर सकते हैं। क्योंकि विराट कोहली के खिलाफ उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है। इस सीजन में जब ग्रुप स्टेज में जब आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर हुई थी, तब संदीप शर्मा चोटिल होने की वजह से इस मैच में नहीं खेले थे और कोहली ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए शतक ठोका था। ये उनका इस सीजन का पहला शतक भी था। कोहली जबरदस्त फॉर्म में हैं। एलिमिनेटर में भी वो राजस्थान के खिलाफ बरस सकते हैं। हालांकि, इस बार उनकी राह में संदीप शर्मा रोड़ा बन सकते हैं। 

15 टी20 में 7 बार कोहली को किया आउट
संदीप शर्मा आरसीबी के बैटर विराट कोहली को 15 टी20 में 7 बार आउट कर चुके हैं। इतना ही नहीं संदीप की 67 गेंदों पर विराट ने 87 रन ही बनाए हैं। साफ है कि संदीप के आगे कोहली का बल्ला खामोश रहता है और अगर एलिमिनेटर में भी संदीप इस रुतबे को बरकरार रखने में सफल रहे तो वो राजस्थान के लिए मैच बना सकते हैं। संदीप और कोहली की लड़ाई ही एलिमिनेटर का नतीजा तय करेगी। 

5379487