Logo
election banner
Virat Kohli on Gautam Gambhir controversy: विराट कोहली ने इस आईपीएल में लोग मुझसे निराश हैं क्योंकि मैंने पहले नवीन उल हक को गले लगाया और फिर गौतम गंभीर मुझसे गले मिल लिए और अब लोगों के पास मसाला नहीं है।

नई दिल्ली। पिछले आईपीएल में गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच मैदान पर जो गर्मागमी हुई थी, वो सबने देखी थी। दोनों को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा था। लेकिन, इस सीजन में दोनों पुराने गिले शिकवों को भुलाकर गले लगते दिखाई दिए। ऐसा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बीते हफ्ते हुए मुकाबले के दौरान हुआ था। अब विराट कोहली ने पिछले सीजन में गंभीर और तेज गेंदबाज नवीन उल हक के साथ हुई लड़ाई को लेकर खुलासा किया है। 

विराट कोहली ने कहा कि लोग अब उनसे नाखुश होंगे क्योंकि उन्होंने नवीन उल हक को गले लगा लिया और गौतम गंभीर उनसे आगे गले लग गए थे। इस तरह फैंस को जो मसाला चाहिए था, वो खत्म हो गया। इसी वजह से वो मुझसे निराश होंगे। आईपीएल 2023 के दौरान लखनऊ और बैंगलुरू के बीच हुए मैच में विराट कोहली का तब के LSG के मेंटॉर गौतम गंभीर और पेसर नवीन उल हक से बीच मैदान में झगड़ा हो गया था। तब कोहली और हक पर जुर्माना लगा था। 

लोग मेरे बर्ताव से मायूस होंगे: विराट
विराट कोहली ने गुरुवार को एक इवेंट में कहा, "लोग बहुत निराश हो गए हैं मेरे व्यवहार थे। नवीन उल हक के साथ मैंने झप्पी डाल ली। उस दिन गौती भाई (गौतम गंभीर) ने मुझे आके झप्पी डाल दी। तुम्हारा मसाला खत्म हो गया तो तुम हूटिंग कर रहे।" कोहली ने आगे हंसते हुए कहा कि अरे बच्चे थोड़ी ही हैं। गंभीर इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर हैं। 

आईपीएल 2023 में विराट और गंभीर की लड़ाई हुई थी
आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हुए मैच में नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच बातचीत हो गई थी। मैच खत्म होते-होते लड़ाई बढ़ गई थी क्योंकि नवीन उल हक ने बातचीत के दौरान कोहली का हाथ झटक दिया था। इसके बाद दोनों के बीच काफी बहस हुई और फिर गौतम गंभीर इस लड़ाई में कूद पड़े थे। वो तब लखनऊ टीम के मेंटॉर थे और उन्होंने कहा था कि मेरा अपने खिलाड़ी के साथ खड़ा होना जरूरी था। 

आईपीएल 2024 में गंभीर-कोहली मिले गले
वहीं, आईपीएल 2024 में केकेआर बनाम आरसीबी मुकाबले के दौरान टाइम आउट में विराट और गौतम गंभीर गर्मजोशी से मिले थे। इससे ये साफ हो गया था कि दोनों के बीच के गिले शिकवे मिट गए हैं। 

5379487