Logo
election banner
Team India For T20WC: इसी साल जून महीने में टी-20 वर्ल्डकप होने जा रहा है। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान बहुत जल्द होने जा रहा है। सिलेक्टर्स किन 15 खिलाड़ियों पर दांव लगाएगी, जो भारत को चैंपियन बना दें।

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान बहुत जल्द होने वाला है। सूत्रों के मुताबिक टीम के कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर के बीच दिल्ली में मुलाकात हुई है। इसमें रोहित ने अपनी पसंद के 15 खिलाड़ियों के नाम अजीत अगरकर को बता दिए हैं। माना जा रहा है कि बहुत जल्द चयनकर्ता इसी साल जून में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर देंगे। सूत्रों के मुताबिक, आज या कल में टीम इंडिया का ऐलान संभव है। 

आपको बता दें कि ICC के नियमों के मुताबिक, सभी टीमों को 1 मई तक अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर देनी है। 2 जून से वर्ल्डकप की शुरुआत हो जाएगी। पहला मुकाबला नए टीमें अमेरिका और कनाड़ा के बीच खेला जाएगा। वहीं, भारतीय टीम वर्ल्डकप में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलेगी। जबकि चिर-प्रतिद्धंदी भारत-पाकिस्तान के बीच 9 जून को महामुकाबला खेला जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप से पहले मिल गया नया कोच, भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाला संभालेगा कमान

हार्दिक पांड्या को ना, फिर किसे मिलेगा मौका 
भारत की 15 सदस्यों की टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका नहीं दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, खुद कप्तान रोहित शर्मा, पांड्या को वर्ल्डकप टीम में शामिल करने के लिए राजी नहीं हैं। बता दें कि हार्दिक पांड्या, आईपीएल में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। ऐसे में उनके स्थान पर शिवम दुबे को जगह मिल सकती है। वहीं, रिंकू सिंह भी चुने जा सकते हैं, लेकिन शिवम या रिंकू में से किसी एक को ही टीम में जगह दी जाएगी। नए खिलाड़ियों में संजु सैमसन या रियान पराग को भी मौका मिल सकता है। गेंदबाजों में टी नटराजन, अर्शदीप सिंह, आवेश खान को भी टीम में जगह मिल सकती है। इन सभी खिलाड़ियों का आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन रहा है।

5379487