Logo
election banner
Tanzim Hasan Sakib Ruled Out: श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को खेले जाने वाले तीसरे और निर्णायक वनडे से पहले बांग्लादेश को झटका लगा है। टीम का युवा तेज गेंदबाज चोट के कारण तीसरा मैच नहीं खेलेगा।

नई दिल्ली। बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को खेले जाने वाले तीसरे और निर्णायक वनडे से पहले झटका लगा है। बांग्लादेश के युवा पेसर तंजीम हसन शाकिब तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं। तंजीम को दाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में इंजरी है। बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने पुष्टि की कि 21 साल के तंजीम हसन सोमवार को होने वाले निर्णायक वनडे में खेलने के लिए फिट नहीं है। इससे पहले, लिटन दास को खराब फॉर्म की वजह से तीसरे वनडे की टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। 

बांग्लादेश के फीजियो ने आगे कहा, "तंजीम हसन को दाएं पैर के जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द महसूस हो रहा। वो ट्रेनिंग के दौरान भी तकलीफ महसूस कर रहे थे और वो निर्णायक मुकाबले में उतरने के लिए फिट नहीं हैं।" 
 
तंजीम हसन तीसरा वनडे नहीं खेलेंगे
तंजीम हसन शाकिब ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने श्रीलंका के ओपनर पाथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो और सदीरा समराविक्रमा को आउट किया था। तंजीम की घातक गेंदबाजी की वजह से ही बांग्लादेश ने पहले वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था। 

हसन महमूद होंगे तंजीम के रिप्लेसमेंट
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन महमूद, जिन्होंने आखिरी बार बांग्लादेश के लिए दिसंबर 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे खेला था, को शाकिब के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना गया है। 

यह भी पढ़ें: BAN vs SL ODI: बांग्लादेश ने स्टार ओपनर ओपनर को ही किया टीम से बाहर, तीसरे वनडे में युवा खिलाड़ी का होगा डेब्यू

बांग्लादेश-श्रीलंका वनडे सीरीज 1-1 से बराबर
बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन वनडे की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। यानी तीसरा मैच निर्णायक होगा। वनडे सीरीज के बाद, दोनों टीमें सिलहट और चैटोग्राम में दो टेस्ट खेलेंगी, जो वर्तमान आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप साइकिल (2023-25) का एक हिस्सा होगा।

मधुशनका भी बांग्लादेश दौरे से हुए बाहर
इससे पहले, श्रीलंका को भी झटका लगा था। टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशनका भी वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। उन्हें भी दूसरे वनडे के दौरान चोट लग गई थी। उनके बाएं पैर के जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव हो गया था। मधुशनका दूसरे वनडे के दौरान बांग्लादेश की पारी के 27वें ओवर में मैदान से बाहर चले गए थे। वो अपना 7वां ओवर भी पूरा नहीं कर पाए थे। उन्होंने इस ओवर की 4 गेंद ही फेंकी थी। इसके बाद बाकी बचे दो गेंद जनिथ लियानागे ने बाकी दो गेंद फेंकी थी। मधुशनका के आईपीएल के शुरुआती मुकाबले मिस करने की भी आशंका है। 

5379487