नई दिल्ली। आईपीएल 2024 अभी आधा बीता भी नहीं है और पिछले सारे सीजन के रिकॉर्ड टूटते दिख रहे। एक ही सीजन में दो बार आईपीएल का सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड टूटा। अब तक 600 से अधिक छक्के लग चुके हैं। गेंदबाजों की हो रही पिटाई से पूर्व भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर नाराज हैं। उन्होंने टी29 लीग में गेंद और बल्ले के बीच बराबरी की जंग हो, इसे लेकर दिलचस्प आइडिया सुझाया है। गावस्कर ने कहा कि आईपीएल में बाउंडी छोटी है और इसे बढ़ाया जा सकता है। 

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,"मैं क्रिकेट के बल्ले में कोई बदलाव का सुझाव नहीं दूंगा क्योंकि ये सभी नियमों के तहत हैं। लेकिन मैं लंबे समय से यह कह रहा हूं कि हर मैदान पर बाउंड्री का आकार बढ़ा दें।"गावस्कर ने गेंदबाजों को पावर-हिटिंग बल्लेबाजों के खिलाफ मौका देने के इरादे से छोटे मैदानों पर बाउंड्री को बढ़ाने की बात कही है। 

गावस्कर ने आईपीएल में बाउंड्री बढ़ाने का सुझाव दिया
गावस्कर ने दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे मैच में कॉमेंट्री के दौरान कहा कि टी20 क्रिकेट में अगर वो कोई एक बदलाव करना चाहेंगे तो वो ये कि वो बाउंड्री बड़ी करना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि बाउंड्री को दो-तीन मीटर पीछे किया जा सकता है। अभी तो बल्लेबाज ऐसी बैटिंग कर रहे हैं, जैसे वो नेट्स पर अंधाधुंध बल्ला घुमाते हैं। ये हो सकता है कि मनोरंजन लगे। लेकिन, इससे ज्यादा ये कुछ नहीं। अगर गेंदबाजों को मैच में रखना है तो फिर बाउंड्री को 3-4 मीटर पीछे किया जा सकता है।

आईपीएल 2024 में अबतक 35 मुकाबले हुए हैं और इस दौरान ही 618 छक्के लग चुके हैं और चौकों की संख्या 1050 के पार पहुंच चुकी है।