Logo
election banner
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आईपीएल 2024 में ग्लेन मैक्सवेल के प्रदर्शन पर सवाल उठाए हैं।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में ग्लेन मैक्सवेल कब अपना क्लास दिखाएंगे? यह उन प्रमुख सवालों में से एक है जो उन फैंस को परेशान कर रहा है जो इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खराब प्रदर्शन से पहले ही टूट चुके हैं। 6 मैचों में 1 जीत और 5 हार ने आरसीबी को आखिरी पायदान पर ला दिया है और सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से उसके लिए आगे की राह और मुश्किल होगी। अब आरसीबी के लिए सब मुकाबले करो या मरो के ही हैं। 

दूसरी तरफ, टीम के सबसे अहम ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल परेशानी बढ़ा रहे हैं। वो अबतक सारे मैच खेले हैं। लेकिन, 6 मैच में केवल 32 रन ही बना सके हैं और तीन बार शून्य पर आउट हुए हैं। मैक्सवेल के अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेलने से इस साल आरसीबी के अभियान को गंभीर नुकसान हुआ है। सीज़न में अब तक की अपनी समस्या के बारे में बोलते हुए, सुनील गावस्कर ने साफ कहा कि ऑस्ट्रेलियाई हार्ड-हिटर बैटर तेज़ गेंदबाजों को नहीं खेल पा रहा।

गावस्कर ने मैक्सवेल पर उठाए सवाल
स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि मैक्सवेल केवल अपनी कमर की ऊंचाई से नीचे की गेंदों पर ही रन बनाएंगे। उन्होंने कहा, ''वह तेज गेंदबाजी खेलने में असमर्थ रहे हैं। उनकी छाती या कंधे की ऊंचाई तक उछलती गेंदें उन्हें परेशान कर रही हैं। वह अपनी कमर से नीचे की हर गेंद को मार सकते हैं लेकिन उससे ऊपर की गेंद को नहीं।

गावस्कर ने आगे कहा, भारत में 20 अप्रैल तक मौसम भारतीय पिचों पर तेज गेंदबाजी के अनुकूल रहेगा। और जब तेज गेंदबाज सफलता हासिल करेंगे, तो मैक्सवेल निश्चित रूप से खुद को नुकसान में पाएंगे। गावस्कर ने कहा कि यह वैसा ही है जैसा हम हिंदी में कहते हैं, "नाम बड़े पर दर्शन छोटे। और यह सिर्फ मैक्सवेल नहीं है। कई बड़े खिलाड़ियों को गेंदबाजी पढ़ने में दिक्कत हो रही है। इसलिए जब वह मैच में आउट होंगे तो जो गेंदें नीची रहेंगी, वह उनके खिलाफ रन बनाएंगे।

jindal steel Ad
5379487