Logo
election banner
SL vs BAN Test series: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में भी बांग्लादेश को हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। इस जीत के साथ ही श्रीलंका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान को पीछे छोड़ चौथे स्थान पर आ गई।

SL vs BAN Test series: श्रीलंका ने बांग्लादेश को चट्टोग्राम में खेले गए दूसरे टेस्ट में 192 रन से हराया। इसके साथ ही श्रीलंका ने 2 टेस्ट की सीरीज में मेजबान बांग्लादेश का पूरी तरह सफाया कर दिया। 511 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम पांचवें और आखिरी दिन 318 रन पर आउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से मोमिनुल हक ने सबसे अधिक 50 रन बनाए। 

श्रीलंका को इस जीत का फायदा मिला है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में टीम अब पाकिस्तान से आगे निकलकर चौथे स्थान पर आ गई है। श्रीलंका के खाते में अब 50 पर्सेंटेज पॉइंट हैं। टीम इंडिया 68.51 पर्सेंटेज पॉइंट के साथ पहले, 62.50 पर्सेंटेज पॉइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के एक बराबर 50 पर्सेंटेज पॉइंट हैं। लेकिन, कीवी टीम ने श्रीलंका से एक टेस्ट अधिक जीता है। 

श्रीलंका WTC में चौथे पायदान पर आया
श्रीलंका को WTC 2023-35 की साइकिल में अभी दो घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसमें इस साल के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज और फिर 2025 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो और टेस्ट मैच शामिल हैं। श्रीलंका की अगली टेस्ट सीरीज इस साल अगस्त में है। तब श्रीलंका को तीन टेस्ट की सीरीज के लिए इंग्लैंड का सामना करना है। 

श्रीलंका ने बांग्लादेश का टेस्ट सीरीज में किया सफाया
बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का दबदबा रहा था। कामिंदु मेंडिस ने 122 की औसत से 367 रन बनाए थे और वो सीरीज के टॉप स्कोरर रहे। मेंडिस ने पहली पारी में नाबाद 92 रनों की पारी खेली थी। श्रीलंका ने पहली पारी में 531 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 178 रन पर ऑल आउट हो गई थी। 

तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो पहली पारी में चार विकेट लेकर श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे, जबकि साथी तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने दूसरी पारी में चार विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। इस सीरीज हार के बाद बांग्लादेश की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में 7वें स्थान पर लुढ़क गई। अब बांग्लादेश को अगली सीरीज पाकिस्तान के खिलाफ खेलनी है। 

5379487