Logo
election banner
BAN vs SL, Sri Lanka ODI squad: श्रीलंका क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा चुकी है। अब 13 मार्च से वनडे सीरीज का आगाज होगा।

BAN vs SL, Sri Lanka ODI squad: श्रीलंका क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। इस दौरे पर दोनों ही टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा चुकी है। अब 13 मार्च, बुधवार से दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का आगाज होगा। वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। कुसल मेंडिस जहां टीम की कमान संभालते नजर आएंगे, वहीं चरिथ असलंका को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। 

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम इस प्रकार है: कुसल मेंडिस (कप्तान), चरिथ असलांका (उपकप्तान), पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, जेनिथ लियानगे, कामिंदु मेंडिस, सहान अराचिगे, वानिंदु हसरंगा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेललागे, अकिला धनंजय, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन, लाहिरु कुमारा।

वनडे सीरीज का शेड्यूल
श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 13 मार्च से होगी। सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 मार्च को और आखिरी वनडे 18 मार्च को खेला जाएगा। यह सभी मुकाबले जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चट्टोग्राम में खेले जाएगी। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। सीरीज का पहला टेस्ट 22 से 26 मार्च के बीच और दूसरा टेस्ट 30 मार्च से 3 अप्रैल के बीच खेला जाएगा। दोनों ही मुकाबले सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होंगे।

  • पहला वनडे: 13 मार्च, जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम
  • दूसरा वनडे: 15 मार्च, जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम
  • तीसरा वनडे: 18 मार्च, जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम

श्रीलंका ने जीती टी20 सीरीज
इससे पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज को श्रीलंका ने 2-1 से अपने नाम किया था। सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 3 रन से हराया था। दूसरे टी20 में बांग्लादेश ने शानदार वापसी की थी और श्रीलंका को 8 विकेट से पटखनी दी थी। सीरीज के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 28 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया था। 

ये भी पढ़ें: First in IPL: प्रवीण कुमार ने की थी पहली गेंद तो ब्रेंडन मैकुलम ने जड़ा था पहला शतक, जानिए IPL में पहला सब कुछ

5379487