Logo
election banner
IPL 2024: सौरव गांगुली ने खुलासा किया कि आखिर क्यों पृथ्वी शॉ इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पारी की शुरुआत नहीं कर रहे हैं।

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली ने पृथ्वी शॉ से आईपीएल 2024 में ओपनिंग नहीं कराने की वजह का खुलासा किया है। इस सीजन के पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर के साथ मिचेल मार्श ने पारी की शुरुआत की थी। 

सीज़न के शुरूआती मैच में शीर्ष क्रम में वॉर्नर के साथ मार्श की जोड़ी बनाने के फैसले ने क्रिकेट प्रेमियों के बीच चिंता बढ़ा दी। गांगुली ने स्पष्ट किया कि सलामी बल्लेबाज के रूप में शॉ की भूमिका बरकरार रहेगी। उन्होंने कहा कि टीम बैटिंग की गहराई जांचने के लिए अलग-अलग कॉम्बिनेशन आजमा रही है। 

बैटिंग की गहराई जांचने के लिए अलग-अलग कॉम्बिनेशन आजमा रहे: गांगुली
गांगुली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली के मैच से पहले कहा,"पृथ्वी शॉ सलामी बल्लेबाज हैं। हमने मार्श और वार्नर के साथ ओपनिंग करने का फैसला किया है, और रिकी भुई मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं। इसलिए, वे अलग-अलग स्थानों पर बल्लेबाजी करते हैं। यह एक अलग ओपनिंग संयोजन है। वॉर्नर और मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए, हमने ऐसा करने का फैसला किया।"

वॉर्नर-मार्श दिल्ली के लिए कर रहे ओपनिंग
वॉर्नर और मार्श ने पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम को तेज शुरुआत दिलाई थी, जिससे दिल्ली को 174 रन का ठीक-ठाक स्कोर बनाने में मदद मिली थी। हालांकि, अच्छी शुरुआत को बाद में आने वाले बल्लेबाज बरकरार नहीं रख पाए थे। 

गांगुली ने शॉ से पारी की शुरुआत नहीं कराने की एक और वजह बताई। गांगुली ने कहा कि प्री सीजन तैयारी में चोटिल होने की वजह से शॉ की हिस्सेदारी सीमित रही है। चोट और मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेलने की वजह से शॉ टीम के ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इसके बावजूद शॉ की काबिलियत पर टीम को भरोसा है, इसलिए उन्हें नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रीटेन किया था और आगे होने वाले मुकाबलों में हो सकता है कि शॉ ओपनिंग करते नजर भी आ जाएं। 

5379487