Logo
election banner
Shubman Gill Fifty: शुभमन गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट के तीसरे दिन अर्धशतक जमाया। ये उनकी पांचवीं फिफ्टी है। गिल ने 12 पारियों के बाद फिफ्टी जमाई है।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में पांच टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा। रविवार को टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने इंग्लैंड पर 200 से अधिक रन की बढ़त ले ली है। भारत की दूसरी पारी में भले ही शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन, शुभमन गिल ने जरूर अर्धशतक ठोक कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट का टेंशन कुछ हद तक जरूर कम कर दिया। गिल ने लगातार दो चौके लगाकर अपने 50 रन पूरे किए।

इसके साथ ही शुभमन गिल ने पिछली 12 पारियों से चले आ रहे सूखे को खत्म कर दिया। गिल ने 60 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए। ये उनका पांचवां अर्धशतक है। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और एक छक्का जमाया।

गिल की ये पारी ऐसे वक्त पर आई, जब टीम इंडिया मुश्किल में दिख रही थी। तीसरे दिन के खेल की शुरुआत में ही भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और पिछली पारी में दोहरा शतक ठोकने वाले यशस्वी जायसवाल के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद गिल ने मोर्चा संभाला और श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। इस पार्टनरशिप की वजह से भारत की बढ़त भी 200 रन के पार हुई। 

गिल इस पारी के दौरान एक बार रिव्यू की वजह से एलबीडब्ल्यू आउट होने से बचे। तब वो 4 रन पर खेल रहे थे। उनके खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील होने पर अंपायर ने आउट करार दे दिया था। इसके बाद गिल ने रिव्यू लिया। इसमें पता चला कि गेंद उनके बल्ले से लगने के बाद पैड पर लगी थी। 

शुभमन गिल की टेस्ट में तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ये पहली फिफ्टी है। उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में भी अच्छी शुरुआत की थी और 34 रन ठोके थे। गिल ने पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर खेले गए पहले टेस्ट से तीन नंबर पर बल्लेबाजी करना शुरू की थी। इसके बाद से ही वो अबतक तीन नंबर पर नाकाम ही रहे थे। गिल ने टेस्ट में पिछला शतक मार्च 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में ठोका था। 

5379487