Logo
Shreyas Iyer statement: सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 फाइनल में हराने के बाद श्रेयस अय्यर ने हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस की सबसे बड़ी गलती के बारे में बताया।

Shreyas Iyer statement: कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2024 के फाइनल में हराकर 10 साल बाद खिताब जीता। ये कोलकाता का ओवरऑल तीसरा खिताब है। इससे पहले, KKR 2012 और 2014 में चैंपियन बनी थी। तब गौतम गंभीर कप्तान थे और 2024 में वो टीम के मेंटॉर हैं। फाइनल एकतरफा रहा। कोलकाता ने महज 113 रन पर ही हैदराबाद टीम को ऑलआउट कर दिया था। ये आईपीएल फाइनल का सबसे छोटा स्कोर था। इसके बाद वेंकटेश अय्यर के अर्धशतक से केकेआर ने 8 विकेट से जीत हासिल कर ली। 

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस जीत के लिए खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की और किस्मत का हवाला भी दिया। दरअसल, इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उनका ये फैसला ही टीम पर भारी पड़ गया और 113 रन पर ही हैदराबाद टीम ढेर हो गई। बाद में कोलकाता ने 10.3 ओवर में 8 विकेट से जीत लिया। 

भाग्यशाली रहे कि पहले गेंदबाजी की: श्रेयस 
इसी को लेकर अय्यर ने कहा कि हम भाग्यशाली रहे कि पहले गेंदबाजी का मौका मिला। भावनाओं का इजहार करना मुश्किल है। हमने खिलाड़ियों से जैसी उम्मीद की थी, उन्होंने वैसा प्रदर्शन किया। हम भाग्यशाली रहे कि पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला।

'पूरी टीम की जीत है'
श्रेयस ने आगे कहा, "सनराइजर्स हैदराबाद को भी शानदार खेल दिखाने के लिए बधाई। ये हाई प्रेशर मैच था। मिचेल स्टार्क बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं।  उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया, युवाओं को उनसे सीखना चाहिए। उन्होंने आंद्रे रसेल की भी तारीफ करते हुए कहा कि रसेल के पास लगता है कि जादुई छड़ी है। उन्होंने अधिकतर मुकाबलों में हमारे लिए विकेट लिए हैं। इसके अलावा कप्तान ने वेंकटेश अय्यर की भी दिल खोलकर तारीफ की और कहा कि उन्होंने हमारा काम आसान कर दिया। ये किसी एक इंसान की न होकर पूरी टीम की जीत है। 

5379487