Logo
Shreyas Iyer on Back Injury: केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीए 2024 के फाइनल से पहले अपनी बैक इंजरी पर बात की। उन्होंने कहा कि मैं चोट से परेशान था लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी। उनका इशारा बीसीसीआई की तरफ था।

Shreyas Iyer on Back Injury: श्रेयस अय्यर का आखिरकार दर्द फूट पड़ा और उन्होंने आईपीएल 2024 फाइनल से पहले बीसीसीआई और नेशनल क्रिकेट एकेडमी पर एक तरह से हमला बोला है। कम से कम उनके हालिया बयान से तो ऐसा ही लग रहा है। श्रेयस ने आईपीएल फाइनल से पहले अपनी बैक इंजरी पर बात की। उन्होंने कहा कि मैं पीठ की चोट से जूझ रहा था लेकिन विश्व कप के बाद मेरी बात पर किसी ने विश्वास नहीं किया था। 

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2024 के फाइनल से पहले कहा, "वनडे विश्व कप के बाद मैं यकीनन टेस्ट फॉर्मेट में संघर्ष कर रहा था। जब मैंने अपनी चिंता जाहिर की, तो कोई इससे सहमत नहीं हुआ था लेकिन उस वक्त मेरा कंपीटिशन खुद से ही था। जब IPL क़रीब आ रहा था, मैं सिर्फ़ इतना चाहता था कि अपने मैं बेस्ट दे सकूं और इससे पहले हमने जो भी रणनीति बनाई थीं, अगर हम अपनी काबिलियत के मुताबिक इसे अमल में ला सकें तो हम बेस्ट जगह पर रहेंगे और देखिए, आज वैसा ही है।"

मेरी बैक इंजरी को सबने नजरअंदाज किया: श्रेयस
अय्यर ने आगे कहा कि रेड बॉल से व्हाइट बॉल क्रिकेट में ट्रांसफॉर्मेशन चुनौतीपूर्ण होता है लेकिन एक बार आपको आदत हो जाती तो फिर मुश्किल नहीं आती है। 

अय्यर लंबे वक्त से बैक इंजरी से जूझ रहे
बता दें कि अय्यर लंबे वक्त से अपनी बैक इंजरी से जूझ रहे हैं। उन्होंने पिछले साल एशिया कप के दौरान कमबैक किया था और फिर विश्व कप भी खेले थे। साल 2024 की शुरुआत में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ़ पहले 2 टेस्ट मैच के लिए भी टीम में चुना गया था। बाद में उन्हें आखिरी 3 टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था। तब कहा था कि उनकी पीठ में जकड़न महसूस हो रही थी। 

श्रेयस को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया गया
टेस्ट टीम से आउट होने के बाद श्रेयस ने रणजी ट्रॉफी नहीं खेला था। तब उन्होंने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को ये जानकारी दी थी कि उनकी पीठ में तकलीफ है जबकि एनसीए का मेडिकल स्टाफ उन्हें सेलेक्शन के लिए फिट घोषित कर चुका था। इसके बाद उन्हें बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था। 

5379487