Logo
election banner
Shahid Afridi on Shaheen Afridi Captaincy: दामाद शाहीन अफरीदी से टी20 टीम की कप्तानी छिनने से जुड़ी अटकलों पर ससुर शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान आया है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अपने दामाद शाहीन शाह अफरीदी को कप्तानी से हटाए जाने की अटकलों के बीच उनके बचाव में आगे आए हैं। शाहीन को पाकिस्तान की टी20 टीम की कप्तानी से हटाने की बातें चल रही हैं। इस शाहिद अफरीदी ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर आपने किसी को कप्तान (शाहीन) नियुक्त किया है और उसे जिम्मेदारी दी है तो उसे थोड़ा समय भी दीजिए। 

शाहिद अफरीदी ने मीडिया से बातचीत में कहा, "हमारे क्रिकेट की सबसे बड़ी समस्या यह है कि जब भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में चेहरे बदलते हैं तो  हमारा सिस्टम बदल जाता है। जो भी आता है वह सोचता है कि वह जो कर रहा है वह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए सबसे अच्छा है।"

शाहीन को हटाने पर बिफरे ससुर अफरीदी
अफरीदी ने आगे कहा, "अगर आप कप्तान बदल देते हैं तो या तो उसे नियुक्त करने का फैसला गलत था और या अभी उसे हटाने का निर्णय गलत है।" पिछले साल भारत में खेले गए वनडे विश्व कप के बाद शाहीन शाह अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाने के पीछे सबसे बड़ा हाथ ससुर शाहिद अफरीदी का था। वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया गया था। इसके बाद उन्होंने टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ दी थी। पाकिस्तान की टीम लीग स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाई थी। 

अफरीदी ने भी विदेशी कोच की वकालत की
अफरीदी ने भी विदेशी कोच की नियुक्ति का समर्थन किया। लेकिन कहा कि वह एंडी फ्लावर जैसा हाई-प्रोफाइल व्यक्ति होना चाहिए, जिसका ट्रैक रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि अगर आप विदेशी कोच भी लाते हैं, तो उसके अधीन स्टाफ पाकिस्तानी होना चाहिए ताकि हमारे लोग भी आगे बढ़ सकें और अपने कौशल में सुधार कर सकें।"

वसीम और आमिर को नेशनल कैंप में बुलाया गया
इमाद वसीम और मुहम्मद आमिर को राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल करने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर अफरीदी ने कहा कि पहले उनकी फिटनेस का आकलन करना बेहतर होता। उन्होंने कहा,"लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि अगर वे काकुल में इस दो सप्ताह के प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से आ सकते हैं तो वे सुपरमैन होंगे।"

2020 के बाद संन्यास से वापस लौटे आमिर ने भी टी20 कप्तान के रूप में शाहीन का समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट किया था कि शाहीन बुरे नहीं है उन्हें खुद को साबित करने के लिए और वक्त देना चाहिए। 

jindal steel
5379487