Logo
election banner
Shahid Afridi on One Captain For All Format: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पटरी पर लाने के लिए पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने नया सुझाव दिया है। उन्होंंने कहा है कि तीनों फॉर्मेट में टीम का कप्तान एक ही कप्तान बनाने की बात कही है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से आंतरिक संघर्षों और अंदरूनी कलह से बचने के लिए सभी फॉर्मेट में एक ही कप्तान बनाने की वकालत की है। 

अफरीदी का यह सुझाव पिछले साल पाकिस्तान के वनडे विश्व कप से जल्दी बाहर होने के बाद स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के तीनों फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने के बाद आया है।

अफरीदी ने टीम के भीतर स्पष्टता और लाने के लिए उप-कप्तानी की भूमिका को खत्म करते हुए सभी फॉर्मेट के लिए एक ही कप्तान की जरूरत पर जोर दिया है। पत्रकारों से बात करते हुए अफरीदी ने कहा, "पीसीबी को सभी फॉर्मेट के लिए एक कप्तान रखना चाहिए और टीम में उप-कप्तान रखने की कोई जरूरत नहीं है। इससे उन सभी खिलाड़ियों को स्पष्ट संदेश जाएगा जो टीम में खेल रहे हैं।"

कप्तान और कोच को 3 साल का समय मिले: अफरीदी
टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज का समर्थन करते हुए अफरीदी ने पीसीबी से कप्तान और टीम मैनेजमेंट को न्यूनतम 3 साल के कॉन्ट्रैक्ट की वकालत की है। अफरीदी ने कहा, "अगर आपको लगता है कि मोहम्मद हफीज अच्छे हैं, तो उन्हें सिर्फ एक सीरीज के आधार पर न आंकें। उन्हें उचित समय दें और यही बात कप्तान पर भी लागू होनी चाहिए। उन्हें 3 साल के लिए टीम में रहना चाहिए।"

'टी20 वर्ल्ड से पहले बार-बार टीम में बदलाव ना हो'
टी20 टीम पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए, अफरीदी ने कहा कि इस साल के आखिर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके देने चाहिए और बार-बार टीम में बदलाव नहीं करना चाहिए। अफरीदी ने कहा कि हमें बस खिलाड़ियों के उसी ग्रुप को जारी रखने और उन्हें आत्मविश्वास देने की जरूरत है।

फखर-अयूब टी20 में ओपनिंग करें
टी20 टीम पर चर्चा करते हुए अफरीदी ने ओपनिंग जोड़ी के रूप में फखर जमान और सैम अयूब को प्राथमिकता दी। उनका मानना है कि एक स्थिर बैटिंग लाइन अप बनाए रखना और खिलाड़ियों को लंबे समय तक मौका देने से प्रदर्शन में निरंतरता आएगी। 

बता दें कि बाबर आजम की कप्तानी छोड़ने के बाद टी20 में शाहीन अफरीदी और टेस्ट में शान मसूद को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

5379487