Logo
election banner
RR vs GT: राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में आईपीएल 2024 की पहली हार झेलनी पड़ी। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन पर बीसीसीआई ने भारी भरकम जुर्माना भी ठोक दिया।

Sanju Samson Fined : राजस्थान रॉयल्स का लगातार 4 मैचों की जीत का सिलसिला आखिरकार टूट गया। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को आखिरी गेंद पर हरा दिया। ये इस सीजन में राजस्थान की लगातार 4 मैच जीतने के बाद पहली हार है। गुजरात टाइटंस ने 196 रन के टारगेट का पीछा करते हुए आखिरी के 5 ओवर में शानदार कमबैक किया और 73 रन ठोककर मैच अपने नाम कर लिया। हार के बावजूद राजस्थान रॉयल्स अभी भी आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। हालांकि, इस मैच में मिली हार के बाद कप्तान संजू सैमसन को एक और झटका लगा। बीसीसीआई ने उन पर भारी भरकम जुर्माना ठोक दिया। 

गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपनी टीम के स्लो ओवर रेट की वजह से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया, "न्यूनतम ओवर रेट (स्लो ओवर रेट) अपराधों से जुड़े आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत ये राजस्थान रॉयल्स का सीजन का पहला अपराध था, इसलिए कप्तान सैमसन पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है।"

सैमसन को एक गलती की 2 बार मिली सजा
सैमसन को इसी गलती की एक नहीं, बल्कि दो बार सजा मिली। जुर्माने के अलावा, स्लो ओवर रेट की वजह से राजस्थान की टीम आखिरी ओवर में सिर्फ 4 खिलाड़ी ही 30 गज के घेरे के बाहर फील्डिंग के लिए लगा पाई। इसका भी उसे नुकसान उठाना पड़ा। 

गुजरात ने आखिरी 2 ओवर में 35 रन बनाकर मैच जीता
गुजरात टाइटइंस को आखिरी 2 ओवर में 35 रन की दरकार थी। लक्ष्य असंभव लग रहा था। लेकिन, राशिद खान और राहुल तेवतिया ने पासा पलट दिया। राजस्थान की तरफ से 19वां ओवर कुलदीप सेन फेंकने आए। उनपर काफी दवाब था और इसका असर भी दिखा। सेन ने इस ओवर में दो वाइड और एक नो बॉल फेंकी। सेन के इस ओवर में राशिद और तेवतिया ने इस ओवर में 20 रन बटोरे। इसके बाद आखिरी ओवर में गुजरात को 15 रन चाहिए थे और आवेश खान के इस ओवर में राशिद खान ने आखिरी गेंद पर छक्का लगा टीम को जीत दिला दी। 

5379487