Logo
election banner
Sandeep lamichhane: नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने को हाई कोर्ट ने दुष्कर्म के केस में बरी कर दिया। लामिछाने पर 17 साल की लड़की से दुष्कर्म का आरोप लगा था। दोषमुक्त होने के बाद लामिछाने टी20 विश्व कप में हिस्सा ले सकते हैं।

नई दिल्ली। नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को बड़ी राहत मिली है। लामिछाने को नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में बरी कर दिया है।  लेग स्पिनर को काठमांडू जिला कोर्ट ने साल की शुरुआत में 8 साल की सजा सुनाई थी, जब एक लड़की ने दावा किया था कि स्टार क्रिकेटर ने एक होटल में उसका यौन उत्पीड़न किया था।

संदीप को काठमांडू जिला अदालत ने दुष्कर्म का दोषी करार दिया था। इसके बाद उन्होंने पाटन हाई कोर्ट में अपील की थी और अब हाई कोर्ट में वो निर्दोष साबित हुए हैं। संदीप को नेपाल की टी20 विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिली थी। लेकिन, दुष्कर्म केस में बरी होने के बाद उन्हें अब एंट्री मिल सकती है। लामिछाने पर इस मामले की वजह से बैन भी लगा हुआ था। संदीप पिछले साल 5 नवंबर को आखिरी बार नेपाल के लिए खेलने उतरे थे। लेकिन, अब उनपर लगा बैन हट सकता है और वो टी20 विश्व कप में भी खेलते नजर आ सकते हैं। 

संदीप लामिछाने ने 51 वनडे में 112 विकेट हासिल किए हैं। वहीं 52 टी20 में उनके नाम 98 विकेट हैं। अगर टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें खेलने का मौका मिलता है, तो ये प्लेयर टी20 में विकेटों का शतक भी लगा सकता है। 

5379487