Logo
RR vs DC IPL 2024: आईपीएल 2024 के 9वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से होगी।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का 9वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर में होगा। दोनों ही टीमों की लीग के इस सीजन में शुरुआत बिल्कुल जुदा रही। राजस्थान रॉयल्स ने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दमदार खेल दिखाया तो वहीं, दिल्ली को पहले मैच में पंजाब किंग्स ने आसानी से हरा दिया। 

राजस्थान और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले में दो विकेटकीपर ऋषभ पंत और संजू सैमसन के बीच जंग होगी और मुकाबले में इन दो खिलाड़ियों पर सबकी नजर होगी। दोनों ही अपनी-अपनी टीम के कप्तान हैं। दिल्ली को पंत की वापसी के हैंगओवर से निकलकर खेल पर पूरा फोकस करना होगा। 

हेड टू हेड
राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अबतक आईपीएल में 36 मुकाबले हुए हैं। इसमें सै 21 में रॉयल्स और 15 में दिल्ली की टीम ने जीत दर्ज की है। पिछले सीजन में लीग स्टेज में दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला हुआ था, इसमें राजस्थान रॉयल्स जीता था। 

राजस्थान रॉयल्स की रियान पराग को 4 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने की रणनीति कारगर रही। पराग ने पहले मैच में 29 गेंद में 43 रन ठोके थे। दिल्ली के खिलाफ भी पराग इसी नंबर पर खेल सकते हैं। राजस्थान की टीम भी अपने इम्पैक्ट प्लेयर को समझदारी से चुन रही। लखनऊ के खिलाफ नांद्रे बर्गर को मौका मिला था। 

दिल्ली के लिए एनरिक नॉर्खिया टीम में वापस आ गए हैं, जो सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाए थे। मुल्लांपुर में 4 विदेशी बल्लेबाजों के साथ दिल्ली का प्रयोग विफल होने के बाद यह तेज गेंदबाज सीधे टीम में वापस आ सकता है। अगर नॉर्खिया प्लेइंग-11 में आते हैं तो फिर शाई होप या स्टब्स में से किसी एक को बाहर बैठना होगा। ईशांत शर्मा भी चोट से उबर गए हैं और राजस्थान के खिलाफ खेल सकते हैं। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान। 

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, शाई होप, ऋषभ पंत, रिकी भुई, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, सुमित कुमार, मुकेश कुमार, खलील अहमद। 

jindal steel hbm ad
5379487