Logo
election banner
IND Playing 11 vs AFG 2nd T20 : अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 में भारतीय टीम के प्लेइंग-11 में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। विराट कोहली की वापसी होगी। ऐसे में तिलक वर्मा को बाहर बैठना पड़ सकता है।

IND vs AFG 2nd T20I Predicted Playing 11: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 की सीरीज का दूसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर रन बरसते हैं। ऐसे में भारतीय टी20 में वापसी करने वाले रोहित शर्मा और विराट कोहली के पास एक बड़ी पारी खेल अपने आलोचकों का मुंह बंद करने का मौका होगा।

रोहित पहले मैच में शुभमन गिल की गलती की वजह से रन आउट हो गए थे। वहीं, कोहली निजी वजहों से मोहाली टी20 में नहीं खेले थे और वो इंदौर टी20 में टीम में वापसी करेंगे। 

इस मुकाबले में भारतीय प्लेइंग-11 में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि विराट कोहली के टीम में आने से किस खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ सकता है। 

कोहली 3 नंबर पर बैटिंग करेंगे
एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद विराट कोहली भारत की टी20 टीम में वापसी करेंगे। कोहली की वापसी के साथ, तिलक वर्मा, जो छोटे प्रारूप में नियमित खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, को जगह छोड़नी पड़ सकती है।

इस बात की अधिक संभावना है कि कोहली अपने पसंदीदा नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे, लेकिन हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली के पारी की शुरुआत करने के विकल्प को पूरी तरह खारिज नहीं किया है। 

यशस्वी या शुभमन?
मोहाली टी20 से पहले राहुल द्रविड़ ने साफ कहा था कि यशस्वी जायसवाल ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। लेकिन, यशस्वी ग्रोइन इंजरी के कारण मोहाली टी20 नहीं खेल पाए थे।

यशस्वी की गैरहाजिरी में, शुभमन गिल ने 12 गेंदों में 23 रनों की तेज पारी खेली। लेकिन, उनकी एक गलती के कारण कप्तान रोहित शर्मा को अपना विकेट गंवाना पड़ा था। अगर जयसवाल फिट हैं तो यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत गिल को प्लेइंग इलेवन में कैसे फिट करेगा?

बिश्नोई के स्थान पर क्या कुलदीप खेलेंगे?
मोहाली टी20 में मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह उमरजई ने रवि बिश्नोई की खूब धुनाई की थी। अफगानिस्तान के बैटर्स ने बिश्नोई की गुगली को आसानी से पढ़ा और पहली ही गेंद से उनके खिलाफ बड़े शॉट्स लगाए। ऐसे में दूसरे टी20 में बिश्नोई को बाहर बैठना पड़ सकता है और कुलदीप यादव खेल सकते हैं। कुलदीप साउथ अफ्रीका में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे। 

वॉशिंगटन के स्थान पर आवेश खेल सकते हैं
इंदौर टी20 में वॉशिंगटन सुंदर के स्थान पर लोकल बॉय आवेश खान खेल सकते हैं। पहले टी20 में सुंदर गेंदबाजी में बेरंग दिखे थे और बैटिंग का उन्हें मौका नहीं मिला था। अगर टीम इंडिया आवेश के साथ जाती है तो ये यह दिलचस्प फैसला होगा क्योंकि इससे निचले क्रम में भारत की बैटिंग कमजोर हो जाएगी। 

इंदौर टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल/शुभमन गिल, विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर/आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार। 

jindal steel
5379487